धर्म-कर्मराशिफल

*आज आप का राशिफल एवं प्रेरक प्रसंग- समस्या का समाधान*

ज्योतिषाचार्य आचार्य पंकज पैन्यूली।

राशिफल 13 सितम्बर 2021

‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍मेष राशि-आज का दिन आपके लिए कुछ मामलों में  चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। ख़ासकर जो लोग प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने का मन बना रहे हैं,उन्हें आज फैसला लेने से बचना चाहिए। आज के दिन आप किसी विवाद में भी उलझ सकते हैं।                                                                         वृष राशि-यदि आप नौकरी या व्यवसाय करने वाले हैं, तो आज के दिन सहकर्मियों के कारण आप परेशान रह सकते हैं। छोटे भाई बहिन को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं। खेल जगत से जुड़े लोगों को भी आज निराशा मिल सकती है।                                                       मिथुन राशि-आज आप किसी इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण की खरीदारी कर सकते हैं।यदि आप किसी रचनात्मक कार्य आदि से जुड़े हैं,तो आज आपकी प्रतिभा,और अच्छे ढ़ंग से निखर सकती है।                            

‍सिंह राशि-यदि आप व्यवसायी हैं, तो आज का दिन आपके लिए उलझन वाला रह सकता है। आपका किसी निजी परिजन या आस-पड़ोस में किसी व्यक्ति के साथ विवाद भी हो सकता हैं,धन अपव्यय की भी संभावना है।आप की मान-प्रतिष्ठा भी आज धूमिल हो सकती है।

कर्क राशि-आज आप के मन-मस्तिष्क में काफी उलझन बनी रहेगी। आप स्वयं ही अपने काम बिगाड़ सकते हैं,यदि आप किसी जिम्मेदारी वाले पद पर हैं,तो आपको आज बयान बाजी से बचना चाहिए। 
कन्या राशि-यदि आप मेडिसिन या कॉस्मेटिक के व्यपार से जुड़े व्यक्ति हैं,तो आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा है। कला के क्षेत्र से जुड़े लोग भी आज अपने कार्य से संतुष्ट रहेंगे।                                                                        तुला राशि-आज आपकी रुचि सौंदर्य प्रसाधनों की ओर अधिक रह सकती है। आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य भी आज पूर्ण हो सकता है। नौकरी व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए भी आज का दिन शुभ एवं उन्नतिकारक रहेगा।
वृश्चिक राशि-यदि आप किसी कार्य की पूर्णता के  लिए प्रतीक्षारत हैं। तो आज आपकी प्रतीक्षा पूरी होने वाली है। आज आपको कोई बहुत अच्छा मार्गदर्शन भी मिल सकता है। पिता पक्ष से भी आपको ख़ुशी मिल सकती है।                                                                     धनु राशि-आज आप मानसिकरूप से तनावग्रस्त रह सकते हैं। लेकिन आपको अचानक कोई अच्छी सूचना भी प्राप्त हो सकती है। यदि आप विवाहित हैं,तो आज जीवनसाथी से आप उलझ सकते हैं। कोई प्रतिद्वंद्वी  अप्रत्यक्ष रूप से आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है।
मकर राशि-आज आपको दिनभर के काम काज की रूप रेखा को तैयार करना होगा,अन्यथा आपका समय व्यर्थ ही चला जायेगा। आपके पारिवारिक जीवन में भी आज टकराव की स्थिति बन सकती है। आय के साधन आपके यथावत बने रहेंगे।
 कुम्भ राशि-आज आपको व्यर्थ के काम से जूझना पड़ सकता है। यदि आप सीधे तौर पर किसी के अधीनस्थ कर्मचारी हैं, तो आज आप काफी असहजता महसूस कर सकते हैं। नौकरी छोड़ने का भी आप मन बना सकते हैं।                                                           मीन राशि-आज आपको अधिक बोलने से परहेज करना चाहिए। सन्तान के लिए किसी प्रकार का निवेश करना चाहते हैं, तो आज निर्णय बदलना उचित रहेगा। यदि आप किसी बड़े ओहदे पर बैठे व्यक्ति हैं,तो आज आपको कोई बड़ा निर्णय देने से बचना होगा। पेट विकार से पीड़ित लोगों को आज विशेष सावधानी की जरूरत हो सकती है।

1️⃣3️⃣❗0️⃣9️⃣❗2️⃣0️⃣2️⃣1️⃣

*⚜️ आज का प्रेरक प्रसंग ⚜️*

*!! समस्या का समाधान !!*
~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

एक बूढा व्यक्ति था। उसकी दो बेटियां थीं। उनमें से एक का विवाह एक कुम्हार से हुआ और दूसरी का एक किसान के साथ।

एक बार पिता अपनी दोनों पुत्रियों से मिलने गया। पहली बेटी से हालचाल पूछा तो उसने कहा कि इस बार हमने बहुत परिश्रम किया है और बहुत सामान बनाया है। बस यदि वर्षा न आए तो हमारा कारोबार खूब चलेगा।

बेटी ने पिता से आग्रह किया कि वो भी प्रार्थना करे कि बारिश न हो।

फिर पिता दूसरी बेटी से मिला जिसका पति किसान था। उससे हालचाल पूछा तो उसने कहा कि इस बार बहुत परिश्रम किया है और बहुत फसल उगाई है परन्तु वर्षा नहीं हुई है। यदि अच्छी बरसात हो जाए तो खूब फसल होगी। उसने पिता से आग्रह किया कि वो प्रार्थना करे कि खूब बारिश हो।

एक बेटी का आग्रह था कि पिता वर्षा न होने की प्रार्थना करे और दूसरी का इसके विपरीत कि बरसात न हो। पिता बडी उलझन में पड गया। एक के लिए प्रार्थना करे तो दूसरी का नुकसान। समाधान क्या हो ?

पिता ने बहुत सोचा और पुनः अपनी पुत्रियों से मिला। उसने बडी बेटी को समझाया कि यदि इस बार वर्षा नहीं हुई तो तुम अपने लाभ का आधा हिस्सा अपनी छोटी बहन को देना। और छोटी बेटी को मिलकर समझाया कि यदि इस बार खूब वर्षा हुई तो तुम अपने लाभ का आधा हिस्सा अपनी बडी बहन को देना यह बोलकर मन भी हल्का हो चुका था l

*सदैव प्रसन्न रहिए।*
*जो प्राप्त है, पर्याप्त है।।*
✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close