Breaking News

*ब्रेकिंग- स्कूली बच्चों को लेकर जा रहा लोडर सड़क पर पलटा-14 बच्चे हुए घायल आठ की हालत गंभीर*


आज पट्टी दोगी क्षेत्र के गूलर-गजा रोड पर 407 ट्रक के सड़क पर ही पलट जाने से ट्रक में सवार इंटरमीडिएट कॉलेज घेराधार के 1 दर्जन से अधिक बच्चे चोटिल हो गये हैं। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश कुलियाल,जोत सिंह कैंतुरा व भैरगीड के प्रधान मोर सिंह पुंडीर ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि ट्रक संख्या uk07 सी-बी- 8121 पौध व कृषि विभाग का सामान लेकर ऋषिकेश से कोटर दोगी गया था। ट्रक कोटर से वापस लौट रहा था कि इस बीच इंटरमीडिएट कॉलेज घेराधार के स्कूली बच्चों की छुट्टी भी हो गई। क्षेत्र में बच्चों की पढ़ाई के लिए यह कॉलेज काफी दूर पड़ता है।लिहाजा बच्चे लिफ्ट मांग कर ट्रक में सवार हो गए।
ट्रक में टिपरी,बाँसकाटल,भैरगीड, गांव के बच्चे सवार थे। बेहद उबड़-खाबड़ रोड पर चल रहा यह ट्रक अचानक टिपरी और बाँसकाटल के बीच एक गधेरे में पलट गया। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता जोत सिंह कैन्तु व भैरगीड के प्रधान मोर सिंह पुंडीर का कहना है कि ट्रक में 1 दर्जन से अधिक बच्चे सवार थे। गनीमत यह रही कि ट्रक ढंगार की तरफ नहीं ऊपर की तरफ पलट गया और एक बहुत बड़ा हादसा होने से टल गया,मगर फिर भी 14 बच्चे इस हादसे में चोटिल हो गये। जिनमें 8 अधिक गंभीर बताये जा रहे हैं। हादसे की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण तुरंत मौके पर पहुंचे।जब तक 108 सेवा आती तब तक बच्चों के अभिभावक उन्हें निजी वाहनों में बैठाकर बच्चों को हॉस्पिटल की ओर चल दिये।रास्ते में 108 सेवा भी चोटिल बच्चों को लेने पहुंच गई थी।घटना में 8 बच्चों को अधिक चोटिल बताया जा रहा है।घटना की सूचना पाते ही स्थानीय प्रशासन और पुलिस प्रशासन की टीमें तुरंत मौके पर पहुंची और घायल बच्चों को 108 सेवा व निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचाया।अत्यधिक घायल बच्चों को ऋषिकेश अस्पताल और मामूली चोटिल बच्चों को नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पजैगांव में भर्ती कराया गया है।अत्यधिक चोटिल और घायल बच्चे अत्याधिक चोटिल और घायल बच्चों में मोनिका,मनीषा, रेशमा,संरदीन,गणेश,पार्वती, सचिन,शीतल,रिंकी,सुभाष, अनीता,अंजलि,अनीश व राहुल शामिल हैं।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close