धर्म-कर्मशहर में खास

रोटरी ऋषिकेश दिवास द्वारा राजकीय प्राथमिक विद्यालय गुमानीवाला जिला देहरादून मे बेंच एवं डेस्क डिस्ट्रीब्यूट किए गए।


डिस्टिक गवर्नर रोo अजय मदन जी ने सरकारी स्कूलों में सुविधाओं की कमी देखते हुए गर्ल्स एंपावरमेंट के अंतर्गत इस वर्ष डिस्ट्रिक्ट 3080 के सरकारी विद्यालयों में 10,000 स्कूल बेंच डिस्ट्रीब्यूट करने का लक्ष्य रखा है।
उनका मानना है कि *बैठने की मूलभूत सुविधाओं के अभाव में एवं स्कूल से घर आने जाने की समस्या की वजह से काफी लड़कियां और लड़के पढ़ाई छोड़ देते है।
क्लब की अध्यक्ष रोo यामिनी कौशल जी ने कहां कि फर्श पर बैठकर लिखने से बच्चो की हैंडराइटिंग बहुत खराब हो जाती है तथा उन्होंने असिस्टेंट गवर्नर रोo पंकज पांडे जी का शुक्रिया अदा किया* कि उनके मार्गदर्शन में क्लब कुशलता से कार्य कर पा रहा है.
*रो पंकज पांडे जी ने कहा कि स्कूल बेंच पर बैठकर पढ़ाई करना प्रत्येक छात्र व छात्रा का मौलिक अधिकार है इसलिए डिस्ट्रिक्ट 3080 द्वारा सभी सरकारी स्कूलों जहां फर्नीचर की जरूरत है) स्कूल डेस्क वितरित किए जा रहे हैं।
इस अवसर पर सचिव रेखा गर्ग..क्लब एडवाइजर रो राजीव गर्ग (AG Elect 22-23) तनु जैन एवं रोटरी क्लब ऋषिकेश के अध्यक्ष डॉ रवि कौशल* उपस्थित रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close