अपराध

*उत्तराखंड- पति ने प्रेमिका के लिए पत्नी को बेरहमी से मार डाला- चार साल का मासूम बेटा किसे कहेगा मां?*

रुद्रपुर में विवाद के बाद पति ने अपनी पहली पत्नी को बेरहमी से मार डाला। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। चर्चाओं का बाजार गर्म है। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार लिया है। घटना ट्रांजिट कैंप क्षेत्र की है। जहां निर्मला नाम की युवती की पाटल मारकर हत्या कर दी गई। निर्मला पिथौरागढ़ की रहने वाली थी। 10 साल पहले उसकी मुलाकात भोला उर्फ किंकर मंडल से हुई। बताया जा रहा है कि प्रेम-प्रसंग के बाद दोनों ने शादी कर ली। भोला के परिजन यूपी में रहते हैं। जब उन्हें निर्मला और भोला की शादी की बात पता चली तो उन्होंने 2016 में भोला की शादी किसी और युवती से करा दी। इसके बाद भी भोला और निर्मला मिलते रहे। दोनों का चार साल का बेटा भी है, जो मां की मौत के बाद बेसहारा हो गया है। बताया जा रहा है कि दूसरी पत्नी बबीता के दबाव में भोला और निर्मला का मिलना-जुलना कम हो गया था।
इस पर निर्मला महिला हेल्पलाइन चली गई। निर्मला से छुटकारा पाने के लिए भोला ने उसे मकान बनाकर भी दे दिया, पर निर्मला सिर्फ भोला का साथ चाहती थी। पुलिस के मुताबिक रविवार को भोला ने निर्मला को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। जैसे ही निर्मला घर पहुंची भोला ने पाटल से वार कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में भोला उर्फ किंकर मंडल को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में उसने बताया कि निर्मला उसे अपने साथ रहने को मजबूर कर रही थी। हत्यारोपित भोला ने मृतका निर्मला को अपनी पत्नी मानने से भी इनकार किया है, उसका कहना है कि दोनों के बीच सिर्फ अवैध संबंध थे। भोला और निर्मला के बीच जो अवैध रिश्ता पनपा उसकी कीमत अब 4 साल के मासूम को चुकानी पड़ेगी, जिसके सामने परवरिश का संकट पैदा हो गया है। पिता का प्यार उसे कभी नहीं मिला और अब मां भी नहीं रही। बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close