चंपावतनैनीताल

*उत्तराखंड-ट्रेन से कटकर दो हाथियों की दर्दनाक मौत- पढ़ें पूरी खबर विस्तार से*

हल्द्वानी- लालकुआं से रामनगर जा रही आगरा फोर्ट ट्रेन से कटकर दो हाथियों की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना की सूचना पर वन विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह तराई पूवी वन प्रभाग के पीपल पड़ाव रेंज में एक हाथी और उसका बच्चा ट्रेन की चपेट में आ गए। अपने साथियों के ट्रेन से हुई मौत से गुस्साए हाथियों ने रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर हटने का नाम नही ले रहे थे , लोको पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन को बैक कर स्टेशन की ओर वापिस ले गया वहीं, घटना के बाद से वन विभाग और रेल प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे ,फिलहाल, वन विभाग के कर्मचारियों ने हाथी के झुंड को जंगल की ओर भगा दिया।

बताया जा रहा है कि ट्रेन लालकुआं से रामनगर के लिए रवाना हुई थी और सिडकुल स्टेशन से आगे तराई केंद्रीय वन प्रभाग के पीपल पड़ाव रेंज में दो हाथी ट्रेन की चपेट में आ गए. घटना के बाद से अन्य हाथी उग्र हो गए और रेलवे ट्रैक पर ही खड़े रहे घना जंगल होने के चलते रेलवे प्रशासन और वन विभाग हाथियों को रेलवे ट्रैक से हटाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी।
मुख्य वन संरक्षक पश्चिमी वृत्त राहुल सिंह ने बताया कि वन विभाग की टीम द्वारा हाथियों के झुंड को जंगल की ओर भगा दिया गया है, ट्रेन की चपेट में आकर हाथी और उसके एक बच्चे की मौत हुई है उन्होनें बताया डॉक्टरों की टीम द्वारा मृत हाथियों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close