ऋषिकेश

*महापौर ने गायत्री मंत्रों के बीच किया नलकूप योजना का भूमि पूजन*

*योजना से हजारों लोग होंगे लाभान्वित-अनिता ममगाई*

ऋषिकेश- नगर निगम क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए किए गये संघर्ष अब रंग लाने लगे हैं। नलकूप योजना के जरिए ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की प्यास बुझाई जा सकेगी।उक्त विचार नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने बुधवार की दोपहर उत्तराखंड पेयजल कार्यक्रम के अंतर्गत विश्व बैंक पोषित अर्ध नगरीय क्षेत्र की ऋषिकेश देहात पेयजल योजना के तहत बाईपास रोड़ स्थित स्मृति वन में नलकूप का भूमि पूजन करने के उपरांत व्यक्त किए।

बुधवार को कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में पहुंची नगर निगम महापौर ने विधिवत रूप से योजना का भूमि पूजन कराया।इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस योजना के जरिए निगम के 14 वार्डो को लाभ पहुंचेगा जिसके तहत हजारों लोग लाभान्वित होंगे।उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा ‘हर घर में नल और हर नल में जल’ के उद्देश्य की पूर्ति के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी मुक्त कंठ से सराहना की।महापौर ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या एवं जल के अत्यधिक दोहन से भूमिगत जल का स्तर लगातार नीचे जा रहा है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हम भूमिगत जल का उचित उपयोग करें।
इस दौरान कार्यदाई संस्था उत्तराखंड जल संस्थान के अधिशासी अभियंता प्रशांत भारद्वाज, सहायक अभियंता अरुण विक्रम सिंह रावत, अपर सहायक अभियंता मनोज डबराल, पार्षद विजय बडोनी, विपिन पंत, पंकज शर्मा, विनोद शर्मा, ममता नेगी, राजपाल ठाकुर, यशवंत रावत, प्रमोद शर्मा,लक्ष्मी रावत, अक्षय खैरवाल, विजय जुगरान, पुष्पा मित्तल, प्रमिला द्विवेदी, देवदत्त शर्मा, धीरेंद्र कुमार सिंह, राजेश कोठियाल, शैलेंद्र रस्तोगी, गोपाल रावत, गौरव कैंथोला, रेखा सजवान, अनुप बडोनी, राजीव गुप्ता, जॉनी लांबा, दीपक चौहान, किरण त्यागी,हेमलता चौहान आदि प्रमुख रूप से मोजूद रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close