अजब-गजब!

अजब-गजब-इस बच्चे का शरीर बनता जा रहा है पत्थर,वजह जानकर पैरों तले जमीन खिसक जाएगी

इस संसार में प्रकृति ने सुख के साथ दुख भी दिया है और कभी-कभी ऐसी घटनाएं देखने और सुनने को मिलती है जिस पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है आइए ऐसी ही एक बीमारी के विषय में आपको बताते हैं जहां विज्ञान और सारे सिस्टम फेल हो जाते हैं और कोई समझ नहीं पाता है की प्रकृति द्वारा दी गई इस बीमारी का क्या निदान करें-
इस बच्चे का शरीर बनता जा रहा है पत्थर,वजह जानकर पैरों तले जमीन खिसक जाएगी
आज के समय में कई बीमारियां देखने को मिलती है जिनके बारे में जानकर उनके बारे में सोचने पर मजबूर हो जाते है। सबसे बड़ी परेशानी तो उस समय हो जाती है जब इन बीमारियों का कोई इलाज नहीं मिलता है।

आज हम आपको एक ऐसे लड़के के बारे में बताने जा रहे है जो ऐसी दुर्लभ बीमारी से ग्रसित है कि जिसकी वजह से उसमें ऐसा भयानक बदलाब आ गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये मामला बांग्लादेश में स्थित रैनानगर इलाके से सामने आया है।

जहां पर मेंहदी नाम का लड़का अपने परिवार के साथ निवास करता है।इस बच्चे को अजीबोगरीब बीमारी हो गई है। इस बीमारी के चलते कोई भी लड़के के शरीर को छुना तो दूर कोई देखना भी नहीं चाहता है।हैरान कर देने वाली बात है कि बच्चे का शरीर धीरे धीरे पत्थर बनता जा रहा है।

मैंहदी की मां का कहना है कि जब इसका जन्म हुआ था तो ये साधारण बच्चों की तरह ही दिखता था।लेकिन एक साल बाद इसके चेहरे पर एक मसा निकला। लेकिन इसको हमने नरअंदाज कर दिया औऱ समय के साथ ये पूरे शरीर पर हो गया।माता पिता ने ये भी दावा किया है कि इस बीमारी पर कोई भी दवा का असर नहीं हो रहा है।

डॉक्टरों को मुताबिक इस बीमारी का कोई हल नहीं है।हालंकि इस पर कई चिकित्सक शोध कर रहे है पर बीमारी पकड़ ने मे नहीं आई है। हालात इस कदर बिगड़ गए है कि लोग बच्चे को भूत कहने लगे है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close