अजब-गजब!

*अजब-गजब- सुहागरात से ऐन पहले बीवी को छोड़कर फरार हुआ दूल्हा, पत्नी की शिकायत पर थानेदार ने कहा- हम राजी कराएंगे*

मुजफ्फरपुर- बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक ऐसी घटना सामने आई है कि इसके बारे में जानकार आप हैरान रह जायेंगे. दरअसल शादी के बाद एक शख्स अपनी नवनवेली दुल्हन को छोड़कर फरार हो गया. विवाह के बाद फरार हुए दूल्हे की शिकायत लेकर उसकी दुल्हन शादी के जोड़े में ही तुरंत थाने पहुंच गई. दुल्हन के लिबास में लड़की को देख पुलिसवाले भी हैरान रह गए. जब उन्होंने दुल्हन की शिकायत सुनी तो उन्होंने उसे भरोसा दिया कि वे सब ठीक कर देंगे.
मामला मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना इलाके की है. दरअसल एक लड़की कई दिनों से मोहम्मद जहांगीर आलम से बहुत प्यार करती थी. दोनों एक-दूसरे से चोरी-छिपे मिला करते थे. एक दिन गांव वालों ने लड़की को उसके बॉयफ्रेंड मोहम्मद जहांगीर आलम के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया और दोनों की शादी करवा दी. लेकिन शादी रचाने के बाद उसी दिन दूल्हा उसे छोड़कर भाग निकला. पीड़िता ने सकरा थाने में आरोपी दूल्हा मोहम्मद जहांगीर आलम और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.
सकरा थाने पहुंची नवविवाहिता ने पुलिस को बताया कि उसका बॉयफ्रेंड मोहम्मद जहांगीर आलम शादी का झांसा देकर काफी लंबे समय से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता था. एक दिन क्या हुआ कि गांव वालों ने उसे उसके प्रेमी मोहम्मद जहांगीर आलम के साथ पकड़ लिया. गांव वालों ने इसके बाद दोनों का निकाह करवाने का फैसला किया और जल्द ही दोनों की शादी करा दी.
यहां तक की सब चीज फिक्स हो जाने के बाद मोहम्मद जहांगीर आलम को दान दहेज भी दिया गया. लड़की के मुताबिक निकाह के दौरान बतौर मेहर दो लाख रुपये नगद, एक बुलेट बाइक, वाशिंग मशीन आदि दहेज में दिया गया था. थाने पहुंची लड़की का आरोप है कि शादी के बाद ही दूल्हा भाग निकला है. उसकी तलाश की गई लेकिन कहीं कोई पता नहीं चल रहा है कि वह कहां और किसके साथ भागा है.
इस पूरी घटना को लेकर बरियारपुर के थानाध्यक्ष लाल किशोर गुप्ता ने बताया कि दुल्हन की ओर से पुलिस को आवेदन मिला है. युवती के घर में प्रेमी को पकड़वाने के बाद लोगों ने दोनों का निकाह करवा दिया था. दोनों के बीच काफी दिनों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. युवती ने निकाह के बाद दूल्हे के फरार होने की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस शिकायत के आधार पर पहले दोनों को पति-पत्नी के रूप में रहने के लिए राजी करेगी और अगर समझौता दोनों में नहीं हुआ तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close