UNCATEGORIZED

*लायंस क्लब ऋषिकेश देवभूमि द्वारा हरेला पर्व पर किया गया पौधरोपण*

ऋषिकेश-हरियाली तो खुशहाली, हरेला पर्व के उपलक्ष्य में लायंस क्लब ऋषिकेश देवभूमि द्वारा बेहतर स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत राज्य कर कार्यालय में51 फलदार वृक्षों का पौधारोपण कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन राज्य सहायक आयुक्त अंजनी कुमार ने पौधारोपण करके किया।
इस अवसर पर बोलते हुए विनय भाटिया ने कहा की क्लब प्रतिवर्ष पौधारोपण का कार्य करता है आज हमारे देश को वृक्षारोपण की काफी आवश्यकता है विश्व के अन्य देशों में प्रति व्यक्ति औसत 422 पेड़ है लेकिन हमारे देश में मात्र 28 पेड़ है इसलिए इस कार्य कार्य को आगे बढ़ाना चाहिए । राज्य कर अधिकारी एवं पी पुरोहित ने क्लब का धन्यवाद देते हुए कहा कि समाज के सभी व्यक्तियों को कम से कम पांच वृक्ष अवश्य लगाने चाहिए । कार्यक्रम को सफल बनाने में रेंजर बीपी ध्यानी, लायन गोपाल नारंग ,लायन कमल अरोरा, राजेश अरोड़ा, मनमोहन भोला हरिश्चंद्र राना, उमादत जुगराण ,बलवंत सिंह राणा, प्रशांत मैठाणी का सराहनीय सहयोग रहा.

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close