ऋषिकेश

*उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने एमडीडीए के अधिकारियों के संग की समीक्षा बैठक*

ऋषिकेश 20 जुलाई। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) के माध्यम से किए जा रहे विभिन्न निर्माण एवं प्रस्तावित कार्यों को लेकर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने एमडीडीए के अधिकारियों के संग समीक्षा बैठक की।
विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक के दौरान एमडीडीए के माध्यम से क्षेत्र के अंतर्गत हरिपुर कला, गुमानीवाला, श्यामपुर, मोतीचूर, गढ़ी मयचक सहित अन्य क्षेत्रों की प्रस्तावित 32 से अधिक आंतरिक सड़क मार्गो की प्रगति के संबंध में समीक्षा की
विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान त्रिवेणी घाट के सौंदर्यकरण कार्य एवं आईडीपीएल से श्यामपुर क्रॉसिंग तक प्रकाश पथ व्यवस्था कार्य की प्रगति के संबंध में अधिकारियों से समीक्षा की।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने एक ओर पूर्व में प्रस्तावित क्षेत्र के आवास विकास, गंगानगर, आईएसबीटी, ऋषिलोक कॉलोनी के पार्कों के सौंदर्यीकरण एवं सुदृढ़ीकरण किए जाने के संबंध में विभाग द्वारा अभी तक की गई कार्रवाई को लेकर जानकारी ली।इस सम्बंध में एमडीडीए के सचिव हरजीत सिंह ने अवगत किया कि पार्कों के सौंदर्यीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के लिए नगर निगम, ऋषिकेश को एनओसी हेतु एमडीडीए द्वारा पत्र भेजा गया है जिसपर अभी तक नगर निगम से एनओसी नहीं प्राप्त हुई हैं। सचिव ने कहा कि एनओसी मिलने के बाद ही पार्कों का सौन्दर्यीकरण कार्य प्रारम्भ हो पायेगा।
वहीँ श्री अग्रवाल ने ऋषिकेश में प्रस्तावित पार्किंग व्यवस्था के संबंध में एमडीडीए के द्वारा अभी तक की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी ली साथ ही गंभीरता से पार्किंग की समस्या का शीघ्र समाधान करने के लिए कहा। विधानसभा अध्यक्ष ने ऋषिकेश के विभिन्न चौराहों के सौंदर्यीकरण कार्य किए जाने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित भी किया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने निर्माण कार्यों में हो रही लेटलतीफी के लिए एमडीडीए के अधिकारियों पर नाराजगी भी व्यक्त की।श्री अग्रवाल ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि सभी स्वीकृत आंतरिक सड़क निर्माण कार्य, विभिन्न पार्को एवं चौराहों के सौंदर्यीकरण व सुदृढ़ीकरण कार्य संबंधित कार्यवाही एवं टेंडर प्रक्रिया को पूर्ण कर निर्माण कार्य शीघ्र ही प्रारंभ कराये जाए, वहीं विभिन्न प्रस्तावित सड़कों के लिए आगणन तैयार कर स्वीकृति हेतु शासन को प्रेषित की जाए।
इस अवसर पर एमडीडीए के सचिव हरवीर सिंह, अधिशासी अभियंता श्याम शर्मा, सहायक अभियंता पी एन बहुगुणा एवं अवर अभियंता प्रमोद मेहरा उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close