ऋषिकेश

*विश्व योग दिवस पर मेयर ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ किया योगाभ्यास*

*प्रेस विज्ञप्ति* *महापौर ने विभिन्न आसन्न जमाकर दिया योग का संदेश*

देवभूमि जे के न्यूज*

ऋषिकेश-अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर नगर निगम महापौर अनिता ममगाई द्वारा गंगा तट स्थित जयराम आश्रम के सभागार में योग शिविर आयोजित किया गया।कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ महापौर ने भी करीब ढेड घंटे तक विभिन्न आसन्न जमाए। आचार्य नवीन जोशी ने शिविर में साधकों को योगाभ्यास कराया।

सोमवार की सुबह विश्व योग दिवस के मौके पर जहां तीर्थ नगरी योग के रंग में रंगी नजर आई वहीं महापौर ने भी योग शिविर आयोजित कर तीर्थ नगरी को योग का संदेश दिया।इस अवसर पर महापौर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की प्राचीनतम योग विधा की पताका पूरी दुनिया में फहराकर वसुदेव कुटुम्बकम का संदेश देने के साथ दुनियाभर के करीब दो सौ देशों को योग की माला में पिरोने का काम किया है।कोरोनाकाल में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने भी योग की अहमियत को समझा है।आज तमाम चिकित्सक स्वस्थ रहने के लिए योग के नियमित अभ्यास की सलाह दे रहे हैं।उन्होंने कहा कि योग मनुष्य को स्वस्थ्य बनाए रखने में अहम भूमिका निभाता है। योग कोई धर्म या व्यायाम नहीं, बल्कि एक विज्ञान है जो कि शरीर, मन एवं आत्मा को एकीकृत करता है। महापौर ने कहा कि योग ऋषि मुनियों की खोज है जिसके द्वारा भारत ने विश्व गुरु की पदवी प्राप्त की है। शिविर में सम्मिलित होकर योगाभ्यास करने वालों में पंकज शर्मा, रोमा सहगल, राजपाल ठाकुर, विजेंद्र मोगा, विजय बडोनी, कमलेश जैन,अनिता रैना, सुनीता नोटियाल, डी पी रतूडी,रणवीर सिंह, राजेश गौतम, गौरव कैंथोला, हर्ष गावड़ी आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close