अपराध

*उत्तराखंड-कच्ची शराब, अवैध बन्दूक के साथ जंगली जानवरों का शिकारी गिरफ्तार*

पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। जो अवैध रूप से बंदूक कंधे पर टांग कर कच्ची शराब बेचने का काम कर रहा था। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहां कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है।

टिहरी पुलिस के अनुसार एक युवक काफी समय से नैनबाग क्षेत्र में नाम बदलकर रह रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उक्त युवक को उस समय गिरफ्तार कर लिया। जब वह कंधे पर बंदूक टांगकर कच्ची शराब बेच रहा था। नैनबाग चौकी प्रभारी हाकम सिंह चौहान ने बताया कि युवक की वास्तविक पहचान देवी बोहरा पुत्र रिवले बोहरा निवासी नेपाल के रूप में हुई है। जबकि उसने अपना परिवर्तित नाम देवीदास रखा हुआ था। बताया युवक को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। जहां कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है। पूछताछ में युवक ने बताया कि परिवार के पालन पोषण के लिए वह कच्ची शराब बेचने का काम करता है। अधिक मुनाफा कमाने के लिए उसने जंगली जानवरों के मांस बेचने का धंधा भी शुरू किया। जानवरों का शिकार करने के लिए उसने बंदूक खरीदी है। जिसे वह लाइसेंसी बता कर लोगों को भी डराता है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close