ऋषिकेशधर्म-कर्म

*विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने गंगा दशहरा के पावन अवसर पर गंगा में लगाई डुबकी*

ऋषिकेश 20 जून l विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने गंगा दशहरा के पावन अवसर पर गंगा में डुबकी लगाकर प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि एवं कल्याणकारी मंगल जीवन की कामना की l इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि शास्त्रों के अनुसार इस दिन गंगा स्नान करने से पापों का नाश होता है।
अग्रवाल ने कहा है कि इस दिन का महत्व दान पुण्य के लिए विशेष बताया जाता है ।शास्त्रों के अनुसार इस दिन दिया गया दान पुण्य लाभ को प्राप्त होता है। ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि के दिन राजा भगीरथ की विशेष तपस्या से गंगा जी का अवतरण स्वर्ग से धरती पर हुआ था। उत्तराखंड के लोग सौभाग्यशाली है कि हमारे प्रदेश से गंगा जैसे पवित्र नदी का उद्गम होता है।
उन्होंने कहा कि मां गंगाजी को सभी नदियों में सर्वश्रेष्ठ माना गया है। शास्त्रों में उल्लेख मिलता है कि गंगा दशहरा के पावन पर्व पर गंगा स्नान से पुण्य लाभ प्राप्त होता है और धन वृद्धि मे भी विशेष लाभ होता है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close