ऋषिकेशमनोरंजनसिनेमा

*गढ संस्कृति के गीत ‘वैक्सीन लगोला’ का हुआ लोकार्पण-देंखें विडियो*


ऋषिकेश- वैक्सीनेशन को लेकर देशभर में मची उथल-पुथल के बीच उत्तराखंड की लोक संस्कृति के जरिए जन जागरूकता अभियान शुरू हो गए हैं। गढ संस्कृति के संरक्षण व संवर्धन के लिए वर्षो से प्रयासरत रही लोक गायक गायिका की जोड़ी साहबआकांक्षा प्रॉडक्शन हाउस ने इस दिशा में गढ गीत तैयार कराकर रचनात्मक पहल की है।
अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा द्वारा वेक्सिनेशन के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्वेश्य से बनाए गये चित्र गीत वैक्सीन लगोला का आज कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए लोकार्पण हुआ।गीत को अपनी मधुर आवाज से लोक गायक साहब सिंह रमोला एवं लोक गायिका आकांशा रमोला ने सजाया हैं।

रविवार को अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा द्वारा साहबआकांक्षा प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले निर्मित चित्रगीत वैक्सीन लगोला का लोकार्पण मुख्यातिथि महासभा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ राजे सिंह नेगी,लोक गायक साहब सिंह रमोला एवं लोक संस्कृति वाहक दिगपाल रमोला ने संयुक्त रूप से किया। गीत में अभिनय बॉलीवुड कलाकार अर्जुन तंवर एवं बोडिगे गंगा फ़िल्म की अभिनेत्री शिवानी भंडारी ने किया है।बालकलाकार की भूमिका सरगम रमोला एवं अक्षत ने निभाई है।गीत का निर्देशन विजय भारती, एडिटिंग रजी गुसाईं,संगीत संजय कुमोला, रिकॉर्डिंग विक्की जुयाल,सोनी कोठियाल, हरिभजन पंवार,विनायक गिरी ने सहयोग किया।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close