UNCATEGORIZED

*उत्तराखंड/उत्तरप्रदेश- सेक्स रैकेट में पकड़ी गईं 6 लड़कियां और 7 लड़के गिरफ्तार-आपत्तिजनक हालत में देख शर्म से लाल हुए पुलिसवाले*


डेस्क- कोरोना काल में भी सेक्स रैकेट के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. पुलिस ने जिस्मफरोशी के दो घटनाओं का पर्दाफाश किया है. सेक्स रैकेट में शामिल 6 लड़कियों को पुलिस ने 7 लड़कों के साथ अरेस्ट किया है. आपत्तिजनक हालत में इनकी गिरफ्तारी हुई है. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.
सेक्स रैकेट के दो मामलों का खुलासा हुआ है. पहली घटना उत्तराखंड के नैनीताल की है, जहां रामनगर में पुलिस ने सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए चार लड़कियों को 5 लड़कों के साथ गिरफ्तार किया. रामनगर थाने में तैनात दरोगा जयपाल की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कि चोरपानी क्षेत्र में लंबे समय से सेक्स रैकेट की शिकायत मिल रही थी. लोगों का आरोप था कि इससे क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है.

स्थानीय लोगों की ओर से मिली शिकायत के बाद एसओजी और पुलिस की एक टीम का गठन किया गया. टीम ने पहले ग्राहक बनकर रैकेट चलाने वाले सरगना रोहित और शंकर से बात की और 5 हजार रुपये में मामला तय होने के बाद छापेमारी की गई. पुलिस ने बंद कमरे से चार लड़कियों को आपत्तिजनक हालत में 5 लड़कों के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों में रोहित और शंकर के अलावा हर्षित, मुनीष तथा इरशाद शामिल हैं. जिन चार लड़कियों को पकड़ा गया है, वे काशीपुर और चोरपानी क्षेत्र की रहने वाली बताई जा रही हैं.

दूसरी घटना उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर की है, यहां मझोला थाना इलाके के बुद्धि विहार में पुलिस ने स्‍पा और मसाज सेंटर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने स्पा सेंटर में छापेमारी कर दो लड़कियों को दो लड़कों के साथ गिरफ्तार किया. स्थानीय लोगों के मुताबिक स्पा सेंटर में बाहरी लड़के-लड़कियों का आना जाना लगा रहता है. सबको अंदेशा था कि स्पा सेंटर की आड़ में कुछ गलत काम किया जा रहा है.

घटना की शिकायत मिलने पर मुरादाबाद पुलिस ने फौरन छापेमारी की और मौके से आपत्तिजनक हालत में दो कपल को अरेस्ट किया. सेक्‍स रैकेट में शामिल लड़कियों ने पुलिस को बताया कि स्‍पा सेंटर के संचालक ने उन्‍हें 17000 रुपए महीने की सैलरी का ऑफर दिया था. लेकिन उसने जबरन उन्‍हें सेक्‍स रैकेट में उतारकर देह व्यापर का धंधा करवाने लगा.

मुरादाबाद के एसपी सिटी ने बताया कि दो लड़कियों और दो लड़कों को हिरासत में लिया गया है. मामला दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की रेड के दौरान स्‍पा संचालक फरार हो गया. पुलिस ने अनैतिक ट्रैफिक एक्‍टर 1956 के तहत मामला दर्ज किया है. गिरफ्तार लोगों की पहचान आगरा के भरत राजकुमार, मुरादाबाद के मझोला आसिम, साकिब सिविल लाइंस रामपुर, मुरादाबाद का स्पा रिसेप्शनिस्ट रवि कुमार के रूप में हुई है. स्‍पा मालिक सतीश चौधरी फरार है. दो महिलाओं में से एक हापुड़ और गौतमबुद्धनगर की महिला सेक्‍स रैकेट में शामिल है.

(न्यूज़ सोर्स)

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close