ऋषिकेश

*उत्तराखंड- विधानसभा अध्यक्ष एवं उनकी धर्मपत्नी शशिप्रभा अग्रवाल ने भी टीके की दूसरी ख़ुराक ली*


ऋषिकेश 12 मई। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने आज ऋषिकेश स्थित राजकीय चिकित्सालय पहुँच कर कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक ली और कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में टीका लेने के लिए पात्र सभी लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष की धर्मपत्नी शशिप्रभा अग्रवाल ने भी टीके की दूसरी ख़ुराक ली।
विधानसभा अध्यक्ष ने 31 मार्च को टीके की पहली खुराक ली थी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नेशनल टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑन इम्युनाइजेशन (एनटीएजीआइ) के द्वारा नई एडवाइजरी के बाद कोविशील्ड की दूसरी डोज को पहली डोज के बाद 4-8 हफ्ते के अंतराल पर लगाने का सुझाव दिया गया है। इससे पहले यह अंतराल 4-6 हफ्तों का था। अग्रवाल ने टीका के लिए सभी पात्र लोगों से ‘कोविन डॉट जीओवी डॉट इन’ पर पंजीकरण कराने का आग्रह किया।
अग्रवाल ने वैक्सीन लगवाने के बाद कहा कि कोविड वैक्सीन को लेकर डरें नहीं, यह सुरक्षित है,और आस-पास के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।उन्होंने कहा कि आइए साथ में भारत को कोविड-19 से मुक्त बनाए!”
विधानसभा अध्यक्ष ने कोरोना संक्रमण के बढते हुए मामलों को देखते हुए प्रदेशवासियों से अपील की है कि सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करें आवश्यक रूप से मास्क एवं सामाजिक दूरी बनाकर रखें एवं हाथों को लगातार सैनिटाइज करते रहे।श्री अग्रवाल ने कहा कि सतर्कता में ही बचाव है एवं तभी हम प्रदेश में कोरोना संक्रमण को फैलने से बचा सकते हैं।

.

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close