ऋषिकेशस्वास्थ्य

*ऋषिकेश- योगनगरी पत्रकार परिषद के सदस्यों ने लगवाया वैक्सीन*


देश में, प्रदेश में कोई भी आपदा हो, विपदा हो, संकट काल हो, चाहे कोविड-19, पत्रकारों की भूमिका हमेशा ही आपको इन आपदाओं , विपदाओं या खुशियों के समाचारों से रूबरू कराते है।

24 घंटे पत्रकार इस प्रयास में लगे रहते हैं की पल-पल की खबर आपको किस प्रकार पहुंचाया जाए कोई भी घटना हो पत्रकार वहां सबसे पहले पहुंचता है। कोविड-19 में प्रथम और दूसरे चरण की खबरों को पल-पल आप तक पहुंचा कर पत्रकारों ने अपनी अहम भूमिका निभाई। कोविड-19 में पत्रकार किस प्रकार जनता और सरकार के बीच सेतु का काम किए कहां लापरवाही हुई इन सारी खबरों को पल-पल आप तक पहुंचाते रहे।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर सूचना विभाग द्वारा उत्तराखंड के प्रत्येक शहर गांव में पत्रकारों के लिए उन्हें फ्रंटलाइन वर्कर समझते हुए कोविड वैक्सीन लगाने के लिए निर्देशित किया।

सूचना विभाग ने इस आदेश को अमल में लाते हुए ऋषिकेश के पत्रकारों को भी वैक्सीन लगाने के लिए सूची जारी की।इस परिपेक्ष्य में सूचना विभाग की सूचना को संज्ञान में लेते हुए योग नगरी पत्रकार परिषद के अध्यक्ष जितेंद्र भट्ट ने सभी पत्रकारों को इसकी जानकारी दी और उस सूचीबद्ध तरीके से सबको सूचना देकर पंडित शांति प्रसाद शर्मा राजकीय चिकित्सालय में एकत्रित कर लगभग सभी पत्रकारों को आज कोविड-19 निरोधक वैक्सीन लगवाया ताकि पत्रकार का कोविड से बचाव हो सके। और पत्रकार अपने कर्तव्यों का निर्वहन सुचारू रूप से कर सकें।

परिषद के अध्यक्ष जितेंद्र भट्ट ने बताया कि पत्रकार कोविड -19 जैसी जानलेवा माहामारी में अहम भूमिका निभा रहे हैं। कोरोना से जुड़ी हर खबर जनता व सरकार तक पहुंचा रहे हैं ऐसे में सरकार का भी कर्तव्य है कि वह पत्रकारों को विशेष सुविधा उपलब्ध कराएं।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close