अजब-गजब!मनोरंजन

*कोरोना काल-अजब गजब-दूल्हे का जुगाड़ देखिये, बाजरे के खेत से निकाली बरात-देंखे विडियो*

भारत: देश में हमारे हर चीज में जुगाड़ चलता है, लॉक डाउन में भी नहीं छोड़ा लोगों ने. यहाँ तक बारात में भी जुगाड़ से काम चलना पड़ रहा है, क्या करें शादी भी तो करनी है. एक ऐसे ही घटना के बारे में आपको बता रहे हैं जो सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर कोई भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाएगा. ये वीडियो एक बारात का है. जिसमें दुल्हा बैंड बाजे और बारातियों के साथ बाजरे के खेत के अंदर से अपनी बारात लेकर जा रहा है. आखिर एक बार फिर से बाजरे का खेत काम आया. अंदाजा लगा सकते हैं खेत कितना महत्वपूर्ण है इंसान के लिए.

कोरोनावायरस की वजह से देश के कई राज्यों में इन दिनों लॉकडाउन चल रहा है. लोगों को अपने रोजमर्रा के कामकाज में काफी मुश्किलों का सामना कर पड़ रहा है. कहीं जाने के लिए ई पास बनवाना पड़ रहा है. यहां तक कि दुकानें भी बस कुछ घंटों के लिए खुलती हैं. ऐसे में जिनके घरों में शादी या फंक्शन है उन्हें तो बहुत परेशानी हो रही है. काफी लोगों ने शादियां टाल भी दी हैं. वहीं, कुछ लोग लॉकडाउन में छिप छिपाकर कम मेहमानों के बीच शादियां कर भी रहे हैं.


कई लोग पीपी किट में ही दूल्हा दुल्हन बैठे हैं क्योँकि उनमें से एक पॉज़िटिव आ गया. अब करें तो क्या करें ? जिन्दागी चलने का नाम है. रंग अलग अलग तो दिखाएगी. ऐसे में सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर कोई भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाएगा. ये वीडियो एक बारात का है. जिसमें दुल्हा बैंड बाजे और बारातियों के साथ बाजरे के खेत के अंदर से अपनी बारात लेकर जा रहा है.ये वीडियो आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने बिलायती भाषा में कैप्शन में लिखा है, हिलेरियस बारात! यानी ‘मजेदार बारात.’ वीडियो में आप देखेंगे कि बाजरे के खेत से बैंड बाजे के साथ दूल्हा आ रहा है. दूल्हे के साथ बच्चे महिलाएं और काफी लोग नजर आ रहे हैं. सभी बारातियों की तरह सज हैं और बैंड बाजे वाले भी गाते बजाते हुए जा रहे हैं. किस जगह का यह मैटर नहीं करता इधर लेकिन अपने देश का है यह मैटर करता है.
सोशल मीडिया पर लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है. लोग इस वीडियो को देखने के बाद अपनी हंसी को रोक ही नहीं पा रहे हैं. लोग वीडो पर मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं. आंखिर, लॉक डाउन में भी जिंदगी चलती रहनी चाहिए……
विडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें-
https://twitter.com/i/status/1390643235345735686

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close