स्वास्थ्य

*‍उत्तराखंड – कोरोना के ताज़ा हालात पर पीएम मोदी ने सीएम रावत से फोन पर की बात,कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए हर संभव मदद का दिया आश्वासन*

उत्तराखंड में कोरोना के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे। मंगलवार को उत्तराखंड में कोरोना मामले में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। राज्य में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 7028 नए कोरोना के मामले आए है। 85 कोरोना संक्रमति मौत के साथ अब तक राज में 3015 लोग अपनी जान गंवा चुके है। एक्टिव संक्रमितों की बात करें तो अभी भी राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 56627 बनी हुई है।

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग के अनुसार ताजा आंकड़ों की बात करें तो, देहरादून में कोरोना के 2789, नैनीताल में 819,बागेश्वर में 215,रुद्रप्रयाग में 135,पौड़ी गढ़वाल में 513,हरिद्वार में 657,अल्मोड़ा में 170, उत्तरकाशी में 153,चमोली में 150 टिहरी गढ़वाल में 200,चंपावत में 163 पिथौरागढ़ में 231,ऊधमसिंह नगर में 833, लोग संक्रमित मिले हैं। उत्तराखंड में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते तीरथ रावत सरकार आज बुधवार को कड़ा निर्णय ले सकती है।

उत्तराखंड में लगातार बढ़ते आंकड़ों के बीच मंगलवार देर रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से फोन पर बात कर में कोरोना संक्रमण की स्थिति के संबंध में जानकारी ली। साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण और इससे सुरक्षा के साथ ही महामारी पर नियंत्रण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने राज्य में ऑक्सीजन सप्लाई ,अस्पतालों की स्थिति और ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना के ताजा हालात के बारे में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से जानकारी लेते हुए मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया की इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में राज्य केंद्र से हर संभव सहयोग दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फोन के माध्यम से राज्य में कोरोना की ताज स्थिति पर जानकारी लेने के बाद मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री ने राज्यों के जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति के बारे में भी विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने राज्य में ऑक्सीजन के स्टॉक और अस्पतालों में दी जा रही सुविधाओं के बारे में बात की,साथ ही प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के कारणों के बारे में पूछा। जिसकी पूरी जानकारी हमने प्रधानमंत्री जी को दी है। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने हमें आश्वास्त किया है कि केंद्र सरकार कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए उत्तराखंड को पूरी सहायता उपलब्ध कराएगा।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close