Breaking News

*ब्रेकिंग न्यूज- उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग में फटा बादल, उत्तरकाशी में बारिश ने मचाई तबाही, देखें वीडियो*

रूद्रप्रयाग-3/05/21- बारिश शुरू होते ही उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में है आपदाओं का दौर भी शुरू हो जाता है। जहां-तहां से बादल फटने और भूस्खलन की खबरें सामने आने लगती हैं।

इस बीच उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि रुद्रप्रयाग के नरकोटा और खांकरा गांव में बादल फटे हैं। फिलहाल किसी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है लेकिन जिला प्रशासन डीडीआरएफ और रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है। रुद्रप्रयाग के एसडीएम बृजेश तिवारी ने मीडिया से बात की और बताया कि वहां दो स्थानों पर बादल फटा है। एसडीएम रुद्रप्रयाग बृजेश तिवारी भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। फिलहाल जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

एसडीएम बृजेश तिवारी ने दूरभाष पर बताया की बादल फटने में हुए नुकसान का आकलन सुबह किया जाएगा कुछ संपर्क मार्ग भी टूटे हुए हैं। 6से7 घरों को नुकसान हुआ है और कुछ खेत बह गए हैं कल ही बता पाएंगे कि इस आपदा में कितने का नुकसान हुआ है।

रुद्रप्रयाग में दो जगह बादल फटने की खबरों के बीच दूसरी तरफ उत्तरकाशी जिले के कुमराणा गांव में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरीके से कुमराणा गांव पानी से लबालब हो गया है। बताया जा रहा है कि यहां भी बादल फटा है खेतों में पानी भर चुका है और फिलहाल किसी जनहानि की सूचना नहीं है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही उत्तराखंड के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी थी। उत्तरकाशी जिला एक ऐसा जिला है जहां अक्सर आपदाएं आती रही हैं। एक बार फिर से यहां भारी बारिश के बाद बाढ़ ने विकराल रूप ले लिया है। लोगों के घरों खेतों में पानी लबालब है। दखिए वीडियो-

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close