ऋषिकेशभेंटवार्ता

*सरकार या तो पूर्ण लॉकडाउन करें या समान्य स्थिति बहाल करें- होटल लीजर एसोसिएशन ऋषिकेश*


आज तपोवन लक्ष्मण झूला स्थित एक होटल में होटल लीज एसोसिएशन ऋषिकेश द्वारा एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गगया।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए एसोसिएशन के सदस्यों ने अपनी 3 सूत्री मांग सरकार के समक्ष रखी उनका कहना था कि सरकार की नीति पर्यटन के विरुद्ध है। सरकार सीमा पर पर्यटकों को आने से रोक रही है। पर्यटकों के ना आने से हमारा सारा व्यवसाय चौपट हो रहा है। जिन होटल मालिकों से हमने होटल लीज पर लिया है वह हमें अपना किराया मांग रहे हैं, और हम पर दबाव बढ़ रहा है। प्रत्येक होटल में 12 से 15 कर्मचारी काम करते हैं उनका तनख्वाह हमें देना पड़ता है। बिजली, पानी, सीवर एवं नगर पंचायत के टैक्स सहित सभी टैक्सों को और सभी देनदारी हमारे ऊपर है। हमने पूरे समय तक इंतजार किया और जब यात्रा सीजन आया तो सरकार पर्यटकों को उत्तराखंड में आने नहीं दे रही है। दूसरी तरफ पड़ोसी राज्य हिमाचल में वहां की सरकार सभी पर्यटकों को आने दे रही है या तो सरकार पूरी तरह से लॉकडाउन करें या पर्यटकों को आने दे ताकि यहां होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों की रोजी-रोटी का संकट दूर हो।
होटल व्यवसाय पर्यटक से जुड़ा हुआ है और बिना पर्यटक के लीज पर लेने वाले सभी लोग परेशान हैं। क्योंकि होटल में कोई ठहरने आ नहीं रहा है। पर्यटकों को उत्तराखंड की सीमा पर रोक दिया जाता है और उन्हें वहीं से यदि बिना जांच के परिवार सहित आता है तो वापस कर दिया जाता है। सरकार के इस रवैया से हम सब परेशान हैं।
प्रेस वार्ता के दौरान विकास, विद्याधर, अंकित सिंह, अनूप कुमार, कमल शर्मा, मयंक शर्मा, लक्ष्य साहनी, नवनीत सिंह सहित तमाम होटल लीजर एसोसिएशन के सदस्य उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close