Breaking Newsस्वास्थ्य

*ब्रेकिंग न्यूज- उत्तराखंड में कोरोना विस्फोट- 1109 मिले नये संक्रमित मरीज*

देहरादून । उत्तराखंड में कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा विस्फोट हुआ है। बुधवार को यहां पर कोरोना संक्रमण के 1109 नए मामले मिले हैं। कोरोना की दस्तक के बाद एक दिन में मिले संक्रमित मरीजों का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। राज्य में अब संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढक़र एक लाख चार हजार 711 तक पहुंच गया है। कुल संक्रमितों में से 96735 लोग अब तक स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि वर्तमान में कोरोना के 4526 एक्टिव केस हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 1741 मरीजों की मौत भी राज्य में अभी तक हो चुकी है। आज भी कोरोना संक्रमित पांच मरीजों की मौत हुई है। श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में दो और एम्स ऋषिकेश, हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट व सिनजी अस्पताल में एक-एक मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है।
इधर, विभिन्न जिलों से आज 88 संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को अलग—अलग लैबों से 31 हजार 249 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 1109 मामलों में रिपोर्ट पॉजीटिव और 30140 की निगेटिव आई है। देहरादून में फिर कोरोना की बड़ी मार पड़ी है। यहां पर आज 509 लोग संक्रमित मिले हैं। हरिद्वार में भी 308 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसके अलावा नैनीताल में 113, ऊधमसिंहनगर में 84, पौड़ी में 57, टिहरी में 19, रुद्रप्रयाग में 10, चंपावत में पांच, अल्मोड़ा में तीन और चमोली में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। जबकि बागेश्वर, पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी में संक्रमण का नया मामला नहीं मिला है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close