धर्म-कर्मभेंटवार्ता

*लोकपर्व फूलदेई के अवसर पर महापौर ने मुख्यमंत्री को गंगा जली भेंट कर दी शुभकामनाएं*


ऋषिकेश-उत्तराखंड में लोकपर्व फूलदेई की बयार के बीच नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने मुख्यमंत्री आवास पर पहुंच राज्य के नये सीएम तीरथ सिंह रावत को पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।


रविवार की सुबह नगर निगम महापौर अपने पति डॉ हेतराम ममगाई के साथ सीएम आवास पहुंची जहां उन्होंने पतित पावनी मां गंगा की पवित्र गंगा जली मुख्यमंत्री को भेंट कर उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की।उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में उत्तराखंड का पारंपरिक फूलदेई त्योहार बच्चों के साथ मनाया। महापौर ममगाई ने बताया कि प्रकृति संरक्षण हमारी संस्कृति में है। यह बड़ी खुशी की बात है कि हमारे बच्चों में अपनी संस्कृति और परंपराओं से लगाव बना हुआ है। हमें अपनी प्राचीन संस्कृति को संजोकर रखने की जरूरत है। प्रकृति के इस त्योहार को संजोए रखने के लिए सबको मिलकर प्रयास करने होंगे। फूलदेई का त्योहार सुख-शांति की कामना का प्रतीक है। महापौर ने इस मौके पर राज्य के नए मुखिया के उज्जवल भविष्य की मंगल कामना भी की।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close