ऋषिकेशमनोरंजन

*”कुंभ एंथम” “महाकुम्भ महापर्व” का भक्तिमय म्यूजिक एल्बम हुआ रिलीज*

ऋषिकेश- आज बालाजी म्यूजिक स्टूडियो की तरफ से महाकुंभ के प्रथम शाही स्नान और शिवरात्रि की अनुपम बेला पर प्रस्तुति “कुंभ एंथम” “महाकुम्भ महापर्व” का भक्तिमय म्यूजिक एल्बम रिलीज हुआ।
इस भक्तिमय एल्बम को परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद मुनि जी महाराज एवं ऋषिकेश नगर निगम महापौर अनीता मंमगाई के हाथों किया गया।
इस अवसर पर चिदानंद मुनि जी ने कहा कि सनातन धर्म की विराटता का द्योतक यह महापर्व महाकुम्भ हमारी संस्कृति का सशक्त हस्ताक्षर है। और आज पावन शिवरात्रि के मौके पर इस कुम्भ की महत्ता कई गुना और बढ़ गयी है।


महापौर अनीता मंमगाई ने कहा कि मुझे बड़ी खुशी है कि महाशिवरात्रि एवं शाही स्नान के पावन बेला पर हम अपने ही शहर के बालाजी स्टूडियो के छायाकारों एवं गुणी कलाकारों की गीत प्रस्तुति को श्रधेय स्वामी जी के कर कमलों द्वारा दुनिया के सम्मुख रख रहे हैं। इसके लिए मैं अपनी ओर से पूरी टीम को शुभकामनाएं देती हूं, और श्रधेय स्वामी जी से इस कृति को आशीर्वाद देने का आग्रह करती हूं।

भक्ति से ओत-प्रोत म्यूजिक एल्बम के निर्माता -निर्देशक धीरज सिंह (पप्पू) ने बताया कि बहुत ही कम समय में हमने यह भक्तिमय म्यूजिक एल्बम बनाया है! इसमें सभी कलाकार स्थानीय है और कलाकारों ने बहुत ही उम्दा अभिनय किया है। हमारा प्रयास रहेगा कि हिंदू धर्म से संबंधित जो भी महापर्व है उसको मैं सुंदर ढंग से प्रस्तुत करूं ताकि आने वाली पीढ़ी हमारे इस भव्यता को देख सुन सके। इस एल्बम में हमने औघड़ दानी भोले नाथ एवं महाकुंभ में कैसे-कैसे शाहीस्नान होते हैं, कैसे-कैसे दूरदराज से संत, महामंडलेश्वर, नागा -साधु -सन्यासी, मुनि, जन अपने भक्तों के साथ आकर शाही स्नान में सहभागिता कर पुण्य कमाते हैं, उन सारी चीजों को हमने इस एल्बम में समाहित किया है ।और रिलीज के पश्चात हमें दर्शकों का अपार समर्थन मिल रहा है लोग बहुत ही पसंद कर रहे हैं मैं चाहूंगा कि आप सभी एक बार इसे अवश्य देखें ताकि मेरा मेहनत सफल हो।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close