ऋषिकेशशहर में खास

*महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना हमारा उद्देश्य -कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल*

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विशेष-

ऋषिकेश- महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, कैबिनेट मंत्री उत्तराखंड ने महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर शुभकामनाएं दी, एवं सम्मानित किया।
इस भव्य कार्यक्रम का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल कृषि उत्पादन मंडी समिति के अध्यक्ष विनोद कुकरेती, कार्यक्रम संयोजक गोपाल चौहान, जिला पंचायत सदस्य अर्चना चौहान ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर नन्हे-मुन्ने बच्चों एवं महिलाओं द्वारा फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम, नृत्य, गायन एवं गढ़वाली लोकगीत का कार्यक्रम बहुत ही सुंदर ढंग से प्रस्तुत किया गया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि महिलाओं का पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर क्षेत्र में चाहे वह विज्ञान का क्षेत्र हो, चाहे राजनीति का क्षेत्र हो, चाहे वह सरकारी गैर सरकारी नौकरी का हो। आज महिलाएं निश्चित रूप से मुख्यधारा से जुड़ गई है। महिलाओं के उत्थान के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है पति की संपत्ति में अधिकार, लघु उद्योग, घरेलू उद्योग, समाज में पिछड़े महिलाओं के उत्थान के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा अनेकों कार्यक्रम किए जा रहे हैं मुझे गर्व है कि आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मुझे मुख्य अतिथि के रूप में सहभागिता का अवसर मिला हम भविष्य में महिलाओं के लिए अनेकों रोजगार परख कार्यक्रम ला रहे हैं जिससे समाज में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने में सुविधा हो।
सांय 14 बीघा में एक वेर्डिंग प्वाइंट में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम में भी कैबिनेट मंत्री ने शिरकत की। हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों के बीच पहुंचे कैबिनेट मंत्री ने समाज में महिलाओं के उत्थान के लिए कार्यरत महिलाओं को सम्मानित किया।

इस अवसर पर उपस्थित पत्रकारों को महिलाओं की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने के लिए कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा प्रमुख रुप से देवभूमि जे के न्यूज़ के संपादक जय कुमार तिवारी, दुर्गेश मिश्रा,वरिष्ठ पत्रकार विपिन नागी, महावीर सिंह, मनोज रौतेला, मनीष शर्मा को प्रतीक चिन्ह सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य अर्चना चौहान सहित विभिन्न क्षेत्रों में समाज के उत्थान के लिए कार्यरत महिलाओं को कैबिनेट मंत्री द्वारा महिला दिवस के मौके पर सम्मानित किया गया।


कार्यक्रम में मंडी समिति अध्यक्ष विनोद कुकरेती व कार्यक्रम आयोजक गोपाल चौहान, नंदू भंडारी, त्रिलोक भंडारी, जिला पंचायत सदस्य अर्चना चौहान, विनीता बिष्ट, बसंती देवी, श्वेता बिष्ट, बीना शर्मा, सहित भारी संख्या में महिलाएं एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close