ऋषिकेश

*सूर्य किरण वेलफेयर सोसाइटी द्वारा समाज में अपने क्षेत्र उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को किया सम्मानित*


ऋषिकेश- 8 मार्च 2021 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष पर सूर्य किरण वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा समाज में अपने अपने क्षेत्र में महत्वपूर्ण और निष्ठापूर्वक कार्य करने वाली महिलाओं के लिए महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि
ऋषिकेश महापौर अनीताा ममगाईं के द्वारा उत्तराखंड आंदोलनकारी उषा रावत ,डॉ राखी खंडूरी हिमालयन हॉस्पिटल, , तहसीलदार डोईवाला/ऋषिकेश रेखा आर्य ,प्रधानाचार्य पूनम शर्मा ,उप निरीक्षक पुलिस नमिता सैनी, नीरजा देव भूमि ट्रस्ट की संस्थापक नीरजा गोयल ,राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय नारी स्वाभिमान ट्रस्ट मुकेश चौधरी ,खेल शिक्षिका पूनम चौहान, शैलेश मटियानी राज्य शिक्षा पुरस्कार प्राप्त सुशीला बर्त्वाल को सम्मानित किया गया।


सूर्य ग्रहण वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष डीबीपीएस रावत ने कहा कि भारत वर्ष में प्रत्येक दिन नारी सम्मान का दिन है यहां प्रत्येक क्षेत्र में नारियां तरक्की कर रही है और अपने नौकरी और घरेलू कार्यों के अतिरिक्त समाज के लिए समर्पित भाव से सेवा कर रही हैं।
महापौर अनीता मामला ने कहा कि समाज के इन प्रतिभाशाली महिलाओं को सम्मानित करके वह गौरवान्वित महसूस कर रही है और सदैव नारी शिक्षा और नारी को सबल बनाने के लिए कार्य करती रहेंगी।
सोसायटी की सचिव अंजना रावत ने कहा कि इस अवसर पर 12जरूरतमंद बालिकाओं की शिक्षा के लिए प्रोत्साहन राशि भी वितरित की गई जिससे इन बालिकाओं की शिक्षा दीक्षा में किसी तरह का कोई अवरोध उत्पन्न ना हो इसके लिए सोसाइटी निरन्तर कार्य करता रहेगी।
इस अवसर पर सोसायटी के सदस्य राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट ,रंजन अंथवाल,संजय प्रेम सिंह बिष्ट,अनिल फरस्वान ,प्रकान्त कुमार,अक्षय खैरवाल,अजय गोयल , अरुण पांडे ,दिनेश , आदि उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close