ऋषिकेशशहर में खास

*समाज में जागृति से संभव होगा महिलाओं का उत्थान-महापौर*

ऋषिकेश- विश्व महिला दिवस पर ऋषिकेश में सोमवार को हर ओर नारी शक्ति की आवाज गूंजी। विभिन्न संगठनों व संस्थाओं ने कार्यक्रमों का आयोजन कर समाज में महिलाओं की दशा व दिशा पर चर्चा की। नगर की प्रथम नागरिक महापौर अनिता ममगाई ने इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए महिलाओं के कल्याण और उत्थान का आह्वान किया।
गंगोत्री विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करते हुए कहा कि महिला दिवस पर महिलाओं की व्यथा कथा का वर्णन किया जाता है, किन्तु उसके निराकरण की बात कम ही होती है। कहा कि, लड़कियों के लिए प्रारम्परिक शिक्षा के साथ-साथ आत्मसुरक्षा की शिक्षा भी जरूरी है। महिलाओं के विकास के साथ सामाजिक, नैतिक एवं सांस्कृतिक मूल्यों ओर शिक्षा में गुणात्मक परिवर्तन की आवश्यकता है। इससे पूर्व अतिथि महापौर ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ कराया ।इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति की ओर से महापौर का अभिनंदन भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान.उषा रावत, कमला प्रसाद भट्ट, लक्ष्मी रावत, कमलेश जैन, बंशीधर पोखरियाल, प्रमोद उनियाल, निधि पोखरियाल, पीके मला सी, श्रीराम उनियाल, विनय बडोनी आदि मौजूद थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close