ऋषिकेश

*राशन कार्डधारकों ने डीलर पर लगाया कालाबाजारी, घटतोली और महिलाओं से अभद्रता का आरोप*

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश।

ऋषिकेश। बनखंडी में एक सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में आज उपभोक्ताओं ने नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। मौके पर राशन कार्डधारकों ने डीलर पर राशन में घटतोली व कालाबाजारी का आरोप भी लगाया। चेतावनी दी कि विभागीय कार्यवाही ना होने पर आंदोलन किया जाएगा।
शनिवार को पूर्व सभासद हरीश तिवाडी के नेतृत्व में बनखंडी के उपभोक्ता राशन डीलर राजेन्द्र यादव की दुकान पहुचे। जहा दुकान बंद मिलने पर हरीश तिवाड़ी ने जिला पूर्ति अधिकारी जसवंत कंडारी को फ़ोन कर समस्या की जानकारी दी। बताया कि ऑन लाइन फॉर्म भरने के नाम पर पूर्व में राशन डीलर दो बार उपभोक्ताओ से फॉर्म जमा करा चुका है। लेकिन कई कार्डधारकों को दो माह से राशन नही दे रहा है। जब लोग राशन की मांग कर रहे है तो तुम्हारा राशन नही आया है तीसरी बार फॉर्म भरकर दो तब राशन तीन महीने बाद मिलेगा कहकर परेशान कर रहा है। जिस पर जिला पूर्ति अधिकारी ने मामले का संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया। पूर्व सभासद हरीश तिवाडी ने बताया कि काफी समय से राशन डीलर के विरुद्ध लोगों की शिकायतें आ रही थी। राशन कार्ड धारकों का कहना है कि डीलर महिलाओं से अभद्रता से भी पेश आता है। उन्होंने कहा अगर उच्चाधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी कार्यवाही नही होती है तो सीधे मुख्यमंत्री से शिकायत कर राशन की दुकान का लाइसेंस निरस्त करने की मांग की जाएगी।
वही, स्थानीय कार्ड धारकों का कहना है कि राशन विक्रेता द्वारा सप्ताह में सिर्फ 3 दिन दुकान खोली जाती है बाकी दिन दुकान बंद ही रहती है। अभी कुछ दिन पहले राशन विक्रेता के विरुद्ध आवाज उठाई गई थी राशन विक्रेता को शनिवार तक का समय दिया गया था। लेकिन आज जब कार्ड धारक दुकान पर एकत्रित हुए तो राशन विक्रेता की ओर से दुकान ही नहीं खोली गई। स्थानीय राशन कार्ड धारक रजनी देवी का कहना है कि डीलर द्वारा सफेद कार्ड पर पीले राशन कार्ड का राशन दिया जा रहा है । इस पर भी अभी तक 2 महीने तक राशन नहीं दिया गया है। कार्डधारक किरण लता का कहना है कि राशन विक्रेता महिलाओं से अभद्रता से पेश आता है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान फ्री का राशन खाकर तुम लोगो ने मौज की है अब राशन नहीं मिलेगा। इस दौरान लोगो ने बंद दुकान के बाहर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन भी किया। इस अवसर पर मधु देवी, लक्ष्मी, कंचन अंजलि, गुड़िया, किरण देवी, ममता, रोशनी, राजवती, शकुंतला, पुष्पा, उषा, कुसुम, ममता, पिंकी, मनमीत कुमार, बाली पाल, ललित शर्मा, राकेश पारछा, सुभाष पाल आदि मौजूद थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close