Breaking Newsक्राइमदेहरादून

*एसपी सिटी के चंगुल से नही बच पाए हत्यारे,18 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार-पढें पूरा वाकया विस्तार से*

देवभूमि जे के न्यूज़।
देहरादून-:थाना नेहरुकोलोनी के अजबपुर क्षेत्र में कल देर रात प्रॉपर्टी डीलर राजू बॉक्सर उर्फ राजेन्द्र पुंडीर की दो अज्ञात लोगों द्वारा गोली मारकर हत्या करने के मामले में एसपी सिटी देहरादून सरिता डोभाल व पुलिस टीम ने मात्र 18 घंटे के अन्दर खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।पकड़ा गया मुख्य आरोपी मृतक के साथ मिलकर प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था।

गौरतलब है कि कल बुधवार देर रात थाना नेहरुकोलोनी को अजबपुर क्षेत्र में एक स्कूटी सवार दो युवकों द्वारा एक व्यक्ति को गोली मारने की सूचना मिलने पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुँच घायल निवासी राजू बॉक्सर उर्फ राजेन्द्र पुंडीर को अस्पताल पहुँचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। जनपद में देर रात मुख्य सड़क पर हत्या की इस संगीन वारदात के घटित होने पर एसएसपी द्वारा हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को तुरंत थाना नेहरुकोलोनी की पुलिस टीम गठित कर मामले के खुलासे के आदेश दिए। पुलिस टीम द्वारा तत्वरित कार्यवाही करते हुए देर रात ही जनपद से बाहर जाने वाले सभी बोर्डरों को सील कर दिया गया था। पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास सभी सीसीटीवी की जांच की गई व मृतक के परिजनों से जानकारी जुटाते हुए घटना में विनय काम्बोज व शावेज खान का नाम सामने आया जिसमे शावेज का राजू से पुराना विवाद होने की बात सामने आई। पुलिस द्वारा अभियुक्तों से घटना के संबंध में पूछताछ को इन दोनों की तलाश की गई जिसपर पुलिस टीम द्वारा पुरानी बाईपास चौकी से शावेज खान(40)पुत्र इनायतुल्लाह निवासी अजबपुर थाना नेहरू कॉलोनी को पकड़ा गया।
पुलिस द्वारा शावेज खान से सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने अन्य 3 साथियों के साथ मिलकर राजू की हत्या करने की बात कबूल की।शावेज के बताए अनुसार पुलिस द्वारा आज शावेज निवासी मोथरोवाला व अन्य दो आरोपी को आईएसबीटी से गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के अनुसार शावेद खान ने पूछताछ में बताया कि वह व राजू बॉक्सर द्वारा मिलकर प्रॉपर्टी डीलिंग का काम किया जाता था किंतु कुछ समय से उन दोनों के बीच प्रॉपर्टी व पैसों को लेकर विवाद होने लगा था जिसके बाद उसके द्वारा राजू को रास्ते से हटाने का सोच सारी प्रॉपर्टी अपने नाम करने का सोचा।उसके द्वारा इस साजिश को अंजाम देने के लिए विनय काम्बोज(22)निवासी बिहारीगढ़, सहारनपुर को मिलाया गया। उसके अनुसार विनय काम्बोज के साथ राजू बॉक्सर का पुराना विवाद था जिसमे राजू द्वारा विनय से मारपीट व गाली-गलौच भी की गई थी। विनय द्वारा घटना को अंजाम देने के लिए सहरानपुर निवासी अपने साथी अनिकेत(20)को हत्या की एवज में पैसे देने की बात कहकर मना लिया व साथ ही मोथरोवाला निवासी फरीद को भी घटना में शामिल कर लिया।घटना को अंजाम देने के लिए शावेज द्वारा 2 पिस्टल किराए पर ली गयी थी।
घटना वाले दिन शावेज द्वारा विनय व अनिकेत को फ्रिज की दुकान में मिलने बुलाया व विनय व अनिकेत को 2 पिस्टल दी जिसके बाद उन चारों द्वारा वहीं शराब पी गयी। शाम को शावेज द्वारा तय योजना के तहत राजू को अजबपुर स्थित अपने प्लाट पर बुलाया गया जहां विनय व अनिकेत द्वारा उसे गोली मारकर वापिस फरीद की दुकान पर जाया गया। उन दोनों द्वारा फरीद की दुकान पर 1 घंटे छुपने के बाद फरीद को उसके घर छोड़कर आईएसबीटी जाकर एक निर्माणाधीन फ्लैट में छुपा गया जहाँ आज उनके द्वारा देहरादून से भागने की फिराक में थे जहां पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।पकड़ा गया अभियुक्त अनिकेत पर सहरानपुर में लूट व डकैती के कई मामले चल रहे है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close