देहरादूनराजनीति

*एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनेंगी सृष्टी गोस्वामी, विधानसभा में चल रही तैयारियां*

देवभूमि जे के न्यूज़।

उत्तराखंड : देश भर में 24 जनवरी को मनाये जाने वाले राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार की रहने वाली सृष्टी गोस्वामी को एक दिन की मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया है. इस बात की मंजूरी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुद दी है. बता दें कि उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने मुख्य सचिव ओमप्रकाश को एक पत्र प्रेषित किया. उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को बालिकाओं के सशक्तीकरण के लिए एक होनहार छात्रा को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड की एक दिन की मुख्यमंत्री होंगी.
एक दिन की सीएम रहते हुए सृष्टी सूबे के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी. इसके लिए नामित विभाग के अधिकारी विधानसभा में पांच-पांच मिनट अपनी प्रस्तुति देंगे. विधानसभा दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक आयोजित होगी. इस दौरान विधानसभा के कमरा नंबर 120 में बैठक आयोजित की जाएगी. सृष्टि को एक दिन के लिए इतनी बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने की बात पर उसके माता-पिता काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.
उन्होंने कहा कि उन्हें सृष्टि पर गर्व है और हर बेटी एक मुकाम हासिल कर सकती है बस उनका साथ देने की जरूरत है. वहीं सृष्टि गोस्वामी का कहना है कि इसके लिए मैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का दिल से आभार व्यक्त करती हूं. बता दें कि हरिद्वार के बहादराबाद में दौलतपुर गांव की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं. मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था. बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में एक बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close