Breaking NewsUNCATEGORIZEDऋषिकेशधर्म-कर्मशहर में खास

*108 हिंदू पंचायत जगह-जगह पर आयोजित कर हिंदूओं को जगाया जायेगा 19/01/20को ऋषिकेश में हिन्दू पंचायत होगा-स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज*

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश।

स्वामी आनंदस्वरुप महाराज की ऋषिकेश में प्रेसवार्ता।
Prev 1 of 1 Next
Prev 1 of 1 Next

आज ऋषिकेश स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष शाम्भवी पीठाधीश्वर स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज ने कहा कि हिन्दुस्थान की मूल प्रवृत्ति हिंदुत्व ही है,इसे जबरन सेकुलर बनाने का प्रयास आत्मघाती सिद्ध हुआ है।हिन्दुस्थान जीता जागता राष्ट्र पुरुष है जिसके अंगों को हमेशा धार्मिक आधार पर काटा गया है,और इसकी पीड़ा की अनुभूति के बजाय कथित सेकुलर प्रजाति ने कभी मौन तो कभी मुखर समर्थन किया है।जब हिंदुओं की लाशों पर खड़ा पाकिस्तान इस्लामिक स्टेट बन गया तो हिन्दुस्थान को भी उसी समय हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए था। संविधान निर्माण की प्रक्रिया के प्रारम्भ के 30 वर्षों तक संविधान में कहीं सेकुलर शब्द का जिक्र नहीं था, परन्तु राजनैतिक लाभ हेतु 1976 में प्रस्तावना में सेकुलर शब्द जोड़ा गया ।अनादि काल से हिन्दू राष्ट्र रहे हिन्दुस्थान का सेकुलर हो जाना भी समस्त हिन्दू समाज के लिए उसी प्रकार कलंक है ,जिस तरह अयोध्या में बाबरी का होना।लगभग 500 वर्षों के संघर्ष के बाद हिन्दू समाज ने अयोध्या के दाग को तो धो दिया परन्तु हिन्दुस्थान के हिन्दू राष्ट्र के रूप में स्थापित होने का स्वप्न अधूरा है, जिसे पूरा करना मेरे जीवन का अन्तिम उद्देश्य है।शंकराचार्य परिषद व भाग्योदय फ़ाउण्डेशन के संयुक्त प्रयास से पूरे देश में निरंतर आयोजित होने वाली हिन्दू पंचायतों को अभूतपूर्व जनसमर्थन प्राप्त हो रहा है।हमने धर्मांतरण पर प्रभावी नियंत्रण के साथ ,जाति छोड़ो -हिन्दू जोड़ो का अभियान चलाया है,क्योंकि देश मे जब-जब एकता समाप्त हुई है ,तब-तब दासता आयी है ।विधर्मियों से राष्ट्र की रक्षा हेतु ही भगवान आदि शंकराचार्य जी ने देश के चारों दिशाओं में चार पीठों व संघर्ष हेतु अखाड़ों की स्थापना की थी ,आज पुनः उसी उद्देश्य के साथ शंकराचार्य परिषद भी पूरी योजना व शक्ति के साथ इस समरभूमि में मोर्चाबंदी किया है।हम कहते हैं धर्म की जय हो,अधर्म का नाश हो, तो अब इसको चरितार्थ भी करना होगा।धर्म केवल सनातन धर्म है ,बाकी पंथ या मजहब हैं,जो पूरे विश्व मे अशांति फैला रखे हैं,अतः अधर्म के नाश से ही वैश्विक शांति स्थापित हो सकती है। देश का हिन्दू जाग चूका है और निश्चित ही आगामी चार वर्षों में अपना देश हिन्दू रिपब्लिक आप हिन्दुस्थान के रूप में स्थापित होगा।
स्वामी जी ने कहा कि पहाड़ में आज हर मोहल्ले गली चौराहे पर मुसलमानों की संख्या सुनयोजीत ढंग से बढ़ रही है। लोग मंदिरों की बजाय मजारों में प्रवेश करने के लिए जा रहे हैं। इसे रोकना होगा उत्तराखंड देव भूमि है और इसमें किसी प्रकार की हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हमारा लक्ष्य है हिंदू राष्ट्र बनाना हम 2000000 सैनिकों के भरोसे हैं, हम हिंदू अपनी परंपरा सभ्यता और अपनी शक्ति को भूलते जा रहे हैं। जिहादी हमारी तरफ बढ़ रहे हैं वह आपके दरवाजे पर खड़े हैं, उनके हाथ में हथियार है हम हिंदू तलवार, भाला, लाठी चलाना भूल गए। पहले यह हमारी परंपरा थी हिंदू सीखते थे लेकिन वह अब बंद है।

हिंदुओं में जागरण हेतु हिंदू पंचायत जगह-जगह की जा रही है हम हिंदुओं को शक्ति से अवगत करा रहे हैं बीजेपी सरकार को चाहिए कि जिस प्रकार राम मंदिर का एजेंडा चुनाव में वह लाई थी उसी प्रकार हिंदू राष्ट्र का भी एजेंडा बनाएं और हिंदू राष्ट्र की कल्पना को साकार करें। पूरे देश में मेरे द्वारा 108 हिंदू पंचायत होगा ऋषिकेश में यह एक 11वीं पंचायत है संपूर्ण हिंदू समुदाय इसमें बढ़ चढ़के हिस्सा ले रहा है। और मैं आशा करता हूं कि ऋषिकेश की धरती से हमें हिंदुओं का समर्थन मिलेगा।
मौके पर पंडित रवि शास्त्री सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close