Breaking Newsक्राइम

*ऋषिकेश कोतवाली पुलिस को मिली कामयाबी-मोटरसायकिल चोर गिरोह हुए गिरफ्तार*

देवभूमि जे के न्यूज़ ऋषिकेश।
ऋषिकेश कोतवाली पुलिस को मिली कामयाबी , तीर्थ नगरी केस क्षेत्र में पिछले कई महीनों से मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश , अभियुक्त की निशानदेही के आधार पर पुलिस ने 5 मोटरसाइकिल की बरामद, गिरोह का सरगना गिरफ्तार, अन्य साथियों की तलाश जारी है।
तीर्थ नगरी ऋषिकेश में विगत कई दिनों से लगातार मोटरसाइकिल चोरी होने की सूचना पुलिस को प्राप्त हो रही थी। जिसको लेकर ऋषिकेश पुलिस द्वारा कई टीमें गठित करके चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने की कोशिश की जा रही थी। मुखबिर तंत्र को अलर्ट कर दिया गया था ।ऋषिकेश कोतवाली पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज व पुराने अपराधियों के सत्यापन से जानकारी मिली कि थाना रायवाला से नीकू तोमर उर्फ नीतीश तोमर नाम का एक व्यक्ति जो पहले भी मोटरसाइकिल चोरी में जेल जा चुका ।है वह अपने साथी के साथ मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। इस पर ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी रितेश शाह के नेतृत्व में सभी चौकी इंचार्ज को तलाशी अभियान चलाने के आदेश दिए गए थे। देर रात्रि लगभग 10:30 बजे पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की नीतीश उर्फ नीतू तोमर बिना नंबर की मोटरसाइकिल से श्यामपुर ऋषिकेश की तरफ आ रहा है। जिस पर पुलिस टीम ने मनसा देवी फाटक के पास चेकिंग के दौरान एक बिना नंबर के मोटरसाइकिल को रोकने की कोशिश की तो मोटरसाइकिल सवार ने मोटरसाइकिल को दौड़ा दिया। काफी दूर पीछा करने के बाद पुलिस ने मोटरसाइकिल पर सवार व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। जब उसे ऋषिकेश कोतवाली लाकर पूछा गया तो उसने बताया कि वह अपने साथी रोहित के साथ डिग्री कॉलेज ऋषिकेश से गाड़ियां चोरी करता था और हमने 5 मोटरसाइकिल चोरी किए हैं। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर पांचों मोटरसाइकिल बरामद कर ली, तीन मोटरसाइकिल ऋषिकेश से चोरी हुई थी। जिस के मुकदमे ऋषिकेश कोतवाली में दर्ज है। बाकी अन्य दो मोटरसाइकिल ओ के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं अभियुक्त से पूछताछ में उसने बताया कि मैं मजदूरी करता हूं ,रुपयों की तंगी के कारण मैं रायवाला से मोटरसाइकिल चोरी करता था। जिस पर मैं जेल चला गया। मैंने जेल से आने के बाद अपनी साथी रोहित के साथ मिलकर मोटरसाइकिल चोरी करने की योजना बनाई ,हम लोग हाट बाजार व अन्य सार्वजनिक स्थलों से मोटरसाइकिल चोरी कर लेते थे ।फिर उसको कुछ दिन छुपाने के बाद अलग-अलग शहरों में ले जाकर बेच देते थे। वहीं पुलिस द्वारा रोहित को न्यायालय में पेश करने की तैयारी की जा रही है। और अन्य साथियों की तलाश के लिए टीम गठित कर दी गई है और जल्द ही अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close