ऋषिकेश

*ऋषिकेश म्यूज़िक फेस्टिवल : कृषि मंत्री सुबोध उनियाल होंगे विशिष्ट अतिथि*

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश।

ऋषिकेश म्यूज़िक फेस्टिवल का आयोजन 17 व 18 जनवरी को होने जा रहा है। कार्यक्रम की टीम ने हाल ही में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल जी से भी मुलाकात की। कार्यक्रम के मुख्य स्पॉन्सर सुमित कुटानी उर्फ बाबा कुटानी
ने मंत्री जी के लिए हैंडपैन बजाकर उन्हें हीलिंग सेशन भी दिया।

वहीं मंत्री जी ने कार्यक्रम के संयोजकों को हर संभव मदद के लिए आश्वस्त करते हुए कार्यक्रम को स्पॉन्सर करने के लिए भी प्रस्ताव दिया।

वहीं कृषि मंत्री ने वादा किया वे स्वयं कार्यक्रम में पहुंचेंगे व कलाकारों का हौसला बढ़ाएंगे।

ऋषिकेश के पहले म्यूज़िक फेस्टिवल का आयोजन 17 जनवरी से होने जा रहा है। यह कार्यक्रम दो दिवसीय रहेगा जो की 18 जनवरी तक चलेगा। कार्यक्रम में देश भर के प्रसिद्ध कलाकार शामिल होंगे जिनमें भजन गायक हिमांशु, क्लिव वाज़, बैंड इंडियन ग्रुवर्स व कई प्रसिद्ध कलाकार हिस्सा लेने वाले हैं। कार्यक्रम का संचालन मशहूर आरजे मंत्रा करेंगे। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने स्वयं आयोजको से मिलकर कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम कई मायनों में खास इसलिए है क्यूंकि यह ऋषिकेश का पहला बड़ा म्यूज़िक फेस्टिवल होने वाला है जिसमें देश दुनिया के सुप्रसिद्ध कलाकार मंचन करेंगे। दूसरी खास बात यह है की इसका आयोजन ऋषिकेष में ही स्थित हैंडपैन अकेडमी करवा रही है। अकेडमी के संस्थापक उत्तराखण्ड के ही युवा सुमित कुटानी है। यह एकेडमी एशिया की पहली हैंडपैन अकेडमी है। कुटानी देश व विदेश के कई लोगों को हैंडपैन सीखा चुके है। गौरतलब है की कुटानी मुंबई के विभिन्न आर्टिस्ट जैसे कैलाश खेर के साथ काम भी कर चुके हैं, व हाल ही में एमटीवी के एक शो के लिए गाना भी बना चुके हैं।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close