ऋषिकेशस्वास्थ्य

*कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविशील्ड दवा उपलब्ध कराने में सफलता प्राप्त करने पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने हर्ष व्यक्त किया*

देवभूमि जेके न्यूज।

ऋषिकेश 2 जनवरी । विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन की विशेषज्ञ समिति द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविशील्ड दवा उपलब्ध कराने में सफलता प्राप्त करने पर हर्ष व्यक्त किया ।
इस उपलब्धि के लिए अग्रवाल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दी साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को पत्र लिखकर आभार व्यक्त किया ।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा कि देश दुनिया में कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए भारत सरकार द्वारा किया गया प्रयास मील का पत्थर साबित होगा । अग्रवाल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारा दिया था कि वोकल फांर लोकल इसी मंत्र को साकार करते हुए केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन की विशेषज्ञ टीम ने कोविशील्ड दवा का निर्माण किया है । श्री अग्रवाल ने कहा कि आज से देहरादून में वैक्सीन लगाने का पूर्वाभ्यास शुरू हो रहा है जबकि कुमाऊं में चार से 10 जनवरी के बीच पूर्वाभ्यास होना है।
अग्रवाल ने इस पूरी टीम को भी शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि संपूर्ण दुनिया की नजर भारत पर है और भारत ने यह साबित कर दिया है कि उनके पास हर क्षेत्र में कार्य करने की अद्भुत क्षमता है । श्री अग्रवाल ने संतोष व्यक्त करते हुए कहा है कि यह दवा क्षेत्र में पहुंचते ही हर व्यक्ति को राहत मिलेगी ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close