ऋषिकेशवीडियोशहर में खास

*नगर निगम महापौर ने लांच किया वीडियो स्वच्छता गीत*

*स्वच्छता एक जन आंदोलन, सबकी भागीदारी जरूरी-अनिता ममगाई* *विडिओ स्वच्छता गीत को जन जन तक पहुंचाने के लिए डिजिटल प्लेटफार्म का किया जाएगा उपयोग -मेयर*

देवभूमि जेके न्यूज।

ऋषिकेश- ऋषिकेश नगर निगम का नया वीडियो स्वच्छता गीत “स्वच्छता हो धर्म सबका, स्वच्छता ही विशेष हो” नूतन वर्ष में धूम मचाता हुआ नजर आएगा। शहर में स्वच्छता संदेश देते उक्त गीत के लॉन्चिंग के साथ निगम प्रशासन ने तमाम डिजिटल प्लेटफॉर्म सहित निगम के स्वच्छता वाहनों में उसे दिखाकर लोगों को जागरूक करने की तैयारी पूरी कर ली है। बेहद खूबसूरती के साथ फिल्माए गए स्वच्छता गीत में नगर के ऐतिहासिक स्थलों को दिखाया गया है ।इसके अलावा निगम स्वच्छता कर्मचारियों की कार्यप्रणाली को भी गीत के माध्यम से दिखाने की निगम में कोशिश की है।गीत मे अपनी सुमधुर आवाज दी है स्थानीय गायक हिमांशु रयाल व गायिका लक्ष्मी ने जबकि गीत मे तबला वादक शिवानंद ने अपनी अंगुलियों के जादू से तबला वादन की उत्कृष्ट छाप छोड़ी है।गीत को कम्पोज और निर्देशित किया है लोटस स्टूडियो की विधिकारा टेक्नोलॉजी टीम ने।

शनिवार की दोपहर नगर निगम की महापौर अनिता ममगाई ने मिशन 2021 के स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन बनने की मुहिम के तहत आज निगम का प्रथम वीडियो गीत भी लॉन्च कर दिया। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि स्वच्छता एक जन आंदोलन है। निगम के अधिकारी और कर्मचारी स्वच्छता के काम में लगातार लगे रहते हैं। मीडिया और सोशल मीडिया के कारण लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैली है और शहर के नागरिकों के बिना स्वच्छता में नंबर वन होना संभव नहीं है।

ऋषिकेश-नगर निगम ने ज़ारी की स्वच्छता की विडियो।
Prev 1 of 1 Next
Prev 1 of 1 Next

महापौर के अनुसार नगर निगम ने योग नगरी की जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए यह पहल की गई है। यह स्वच्छता गीत नगर निगम के वाहनों में भी प्रतिदिन प्रसारित होंगा।इस दौरान महापौर ने जनता से स्वच्छता की शुुरुआत अपने घर व ऑफिस से करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि अगर हम अपने घर व ऑफिस को साफ रखें तो बाकी शहर अपने आप साफ हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इस गीत के माध्यम से लोगों को जागरुक करने के साथ ही उनको ऋषिकेश पर गर्व करने का संदेश भी दिया गया है।नगर आयुक्त नरेंद्रसिंह क्वीरियाल ने बताया कि जनता में देवभूमि को लेकर गौरव की भावना जागृत करने की भी यह छोटी सी कोशिश है। जब जनता को अपने शहर के प्रति गर्व होगा तो वह खुद इसके प्रति जिम्मेदार बनेगी। इसके साथ ही लोग अपने शहर को स्वच्छ बनाने में सहयोग भी करेंगे। उन्होंने बताया कि हमारे शहर में वर्षभर पर्यटक आते हैं। शहर को सफाई के मामले में नंबर-1 बनाना हमारा लक्ष्य है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सबका सहयोग आवश्यक है।इस दौरान सहायक नगर आयुक्त एलम दास, सहायक नगर आयुक्त विनोद लाल, सफाई निरीक्षक सचिन रावत, धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा, प्रशांत कुकरेती आदि मोजूद रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close