ऋषिकेशराजनीति

*उपनल कर्मियों की बहाली करे सरकार -डॉ राजे सिंह नेगी*

देवभूमि जेके न्यूज ऋषिकेश।

ऋषिकेश- अंतरराष्ट्रीय गढवाल महासभा ने प्रदेश सरकार से नोकरी से निकाले गये उपनल कर्मियों की बहाली की मांग की है।
महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजे सिंह नेगी ने कहा की रोजगार के नये साधन सृजित करने के बजाए उत्तराखंड सरकार लोगों को रोजगार से वंचित करने में लगी हुई है।विभागों से हटाए जाने और अन्य को उपनल के माध्यम से नियुक्ति देने के सरकार के निर्णय का उन्होंने विरोध किया है। उन्होंने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए आंदोलन की चेतावनी दी साथ ही नौकरी से निकाले गए सभी उपनल कर्मचारियों को वापस नौकरी पर बहाल करने की मांग सरकार से की है। कहा कि, यह तय किया जाए कि कार्यरत कर्मचारियों को भविष्य में किसी भी दशा में बाहर नहीं निकाला जाएगा।
रविवार को जारी बयान में डॉ नेगी ने कहा कि एक ओर सरकार नई नौकरियां देने की बात समाचार पत्रों में प्रकाशित कर जनता को भ्रमित कर रही है। दूसरी ओर पहले से कार्यरत कर्मचारियों की लगातार छंटनी की जा रही है। उन्होंने कहा कि विगत 10 अगस्त को उपनल कर्मियों की बहाली के लिए आदेश दिए गए थे लेकिन इसके बावजूद उपनलकर्मियों की बहाली का मामला सरकार ने अधर में लटका रखा है।उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जिन कर्मचारियों की कोरोना काल में छंटनी की गयी है या हटाया गया है, उन्हें तत्काल सेवाओं में वापस लिया जाए। ऐसा न होने पर महासभा को मजबूरन आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close