Breaking Newsदेशभक्ति

*भारतीय सेना की तरफ से पीओके में एक बार फिर से एयर स्ट्राइक, कई आतंकवादी ठिकाने तबाह*

देवभूमि जेके न्यूज ।

आतंकियों के खिलाफ जोरदार एक्शन में आई मोदी सरकार ने एक बार फिर से पाकिस्तान में छिपे बैठे आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है. पीओके में भारत ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बने आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है.

भारत की तरफ से पीओके में एक बार फिर से एयर स्ट्राइक की खबर इस वक्त सामने आ रही है. सेना प्रमुख के नरवणे ने पहले ही साफ कर चुके हैं कि पाकिस्तान में छिपे आतंकी उनके निशाने पर हैं और भारत में घुसपैठ करने वाले कोई भी आतंकी बच कर वापस नहीं जा पाएंगे. भारत की तरफ से पीओके में आतंकियों के लांच पैड पर एयर स्ट्राइक किया गया है. इसे पिंप्वाइंट स्ट्राइक के तौर पर देखा जा रहा है. समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक भारतीय सेना की तरफ से अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

इससे पहले भी हो चुका है एयर स्ट्राइक-

इससे पहले भी भारत ने पुलवामा हमले के बाद 26 फरवरी 2019 को पीओके में एयर स्ट्राइक किया था. एयर स्ट्राइक में वायुसेना के 12 मिराज-2000 फाइटर जेट ने बालाकोट में बम गिराए थे. इस एयर स्ट्राइक में दावा किया गया था कि 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे. इसके बाद पाकिस्तान बौखला गया था.इस हमले को अमेरिका, फ्रांस समेत कई देशों ने भारत का सही कदम बताया था. 29 सितंबर 2016 को भी सेना के जवानों ने पीओके में तीन किमी अंदर जाकर आतंकियों के ठिकानों पर हमला किया था. इस हमले में करीब 50 आतंकी मारे गए थे. भारतीय सेना ने उड़ी में आर्मी कैंप पर हमले के खिलाफ एक्शन लिया था. आतंकियों के हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे. अगस्त 2002 को पीओके में 3 से 4 किलोमीटर अंदर जाकर एयर स्ट्राइक कर आतंकी ठिकानों को बर्बाद किया था. संसद पर हमले के बाद यह यह एयर स्ट्राइक की गई थी.

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close