देशभक्तिशहर में खास

*रानी लक्ष्मीबाई एवम् भाऊराव देवरस जी की जयन्ती धूमधाम से मनाई गई*

देवभूमि जेके न्यूज, कोटद्वार।

आज दिनाँक 19/11/2020 को रोहित अग्र0स0वि0म0इ0का0 उमरावनगर पदमपुर मोटाढाक कोटद्वार में ,रानी लक्ष्मीबाई एवम भाऊराव देवरस जी की जयन्ती मनाई गई ,जिसमे रानी लक्ष्मीबाई के त्याग, बलिदानऔर पराक्रम पर अंजलि रावत ने अपने विचार व्यक्त किये , मधुबाला पांडेय ने भाऊराव देवरस के जीवन से सम्बन्धित सामाजिक- समरसता,देश-भक्ति और शैक्षिक विकास को समर्पित उनके कार्यों का स्मरण कराया।
कार्यक्रम का समापन करते हुये विद्यालय के प्रधानाचार्य कुञ्ज बिहारी भट्ट ने रानी लक्ष्मीबाई और भाऊराव देवरस की जयन्ती पर विद्यालय परिवार की ओर से श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि भाऊराव देवरस जी की प्रेरणा से ही शिक्षा,संस्कार एवं राष्ट्र भक्ति की भावना को जन -जन तक पहुँचाने का लक्ष्य लेकर सरस्वती शिशु मन्दिर की स्थापना की गई थी,आज विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के रूप में कार्य कर रही है।उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य की स्थापना के लिए भी देवरस जी का स्मरणीय योगदान है।रानी लक्ष्मीबाई ने हमें अपने बलिदानी जीवन से देश-भक्ति ,बलिदान और अन्याय के लिए संघर्षरत रहने का अनुपम आदर्श प्रस्तुत किया।हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेकर उनके विचारों को अपने व्यवहार में क्रियान्वित करना चाहिए।इस अवसर पर विद्यालय के समस्त आचार्य/आचार्या उपस्थित रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close