UNCATEGORIZED

*उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का जनकल्याण नव चेतना विकास समिति ने किया सम्मानित*

देवभूमि जेके न्यूज ऋषिकेश।

ऋषिकेश 18 नवंबरl जनकल्याण नव चेतना विकास समिति के तत्वाधान में गुमानीवाला में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर समिति द्वारा विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का गैरसेंण को ग्रीष्म कालीन राजधानी विकसित करने को लेकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने गुमानीवाला में आंतरिक 400 मीटर मोटर मार्ग निर्माण के लिए विधायक निधि से 11लाख रुपये की धनराशि देने की घोषणा भी की।
सम्मान समारोह के अवसर पर समिति के अध्यक्ष किशन सिंह नेगी ने कहा है कि उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों के भावनाओं के अनुरूप प्रदेश सरकार ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया। उन्होंने इसका श्रेय विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल को दिया। उन्होंने कहा है कि अग्रवाल ने हमेशा गैरसैंण को राजधानी स्थापित करने की वकालत की है ।
समिति के सचिव एवं गुमानीवाला के प्रधान राजेश व्यास ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है उन्होंने कहा है कि गुमानीवाला में विद्युत विभाग द्वारा बंचिंग केवल, का कार्य किया गया है पेयजल आपूर्ति के लिए 22.5 करोड रुपये की पेयजल योजनाएं भी गुमानीवाला में बनने जा रही है । जबकि ऋषिकेश विधानसभा में 66 किलोमीटर मोटर मार्गो का निर्माण 13.5 करोड़ से किया जाएगा। उन्होंने इन सब कार्यों के लिए विधानसभा अध्यक्ष को धन्यवाद दिया ।
सम्मान समारोह के पश्चात विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा है कि गैरसैंण उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों के भावनाओं का प्रतीक है इसका विकास करना हम सब लोगों की प्रतिबद्धता है। अग्रवाल ने गैरसेंड में मिनी सचिवालय एवं विधानसभा भवन परिसर के विस्तार के लिए सरकार द्वारा 25 हजार करोड रुपए की कार्य योजना बनाने को लेकर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।साथ ही अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड राज्य आंदोलन पहाड़ के विकास के लिए लड़ा गया था और पहाड़ पर विकास भी हो रहा है ।
अग्रवाल ने प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों को लेकर भी संतोष प्रकट किया। उन्होंने कहा है कि ऋषिकेश विधानसभा के हर क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था, शुद्ध पेयजल आपूर्ति मोटर मार्गो का निर्माण सीवरेज आदि तमाम कार्य किए जा रहे हैं जिससे हर व्यक्ति लाभान्वित हो रहा है ।
इस अवसर पर अग्रवाल ने गुमानीवाला में 400 मीटर आंतरिक मोटर मार्ग निर्माण के लिए भी विधायक निधि से 11 लाख रुपये की धन राशि देने की घोषणा भी की। कार्यक्रम को महानंद कंडारी ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर जन कल्याण नवचेतना विकास समिति के अध्यक्ष किशन सिंह नेगी, सचिव राजेश व्यास, भट्टटोवाला की प्रधान दीपा राणा, टी के भट्ट , मानवेंद्र कंडारी, सत्यपाल राणा, विजय सिंह कंडारी, गोविंद सिंह महर, सुधा मित्तल, राजवीर रावत, पितांबर गोंनियाल, हरपाल राणा, संजय पोखरियाल, गजेंद्र गुसाई, रणजीत थापा, हरीश रावत, पूजा थपलियाल, कविता देवी, आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन डॉ सुनील थपलियाल ने किया।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close