Breaking Newsऋषिकेशधर्म-कर्म

*दीपावली पर ऋषिकेश में कोरोनावायरस बाजार पर हावी नहीं हो पाया*

देवभूमि जेके न्यूज ऋषिकेश।
इस बार दीपावली पर ऋषिकेश में कोरोनावायरस बाजार पर हावी नहीं हो पाया।

कोरोना काल में दीपावली पर ऋषिकेश बाजार का हाल।
Prev 1 of 1 Next
Prev 1 of 1 Next

दीपावली के अवसर पर ऋषिकेश में सभी दुकानों पर सुबह से ही भीड़ लगी रही, लोगों ने धनतेरस और दीपावली पर जमकर खरीदारी की। कोरोनावायरस के कारण किसी प्रकार का व्यापार पर असर नहीं पड़ा। सुबह ऋषिकेश बाजार खुलते ही सभी सड़कों पर लोगों की चहल-पहल रही। चाहे वह मिठाई की दुकान हो, चाहे पटाखे की दुकान हो, चाहे बर्तन की दुकान हो,चाहे टू व्हीलर हो सभी लोगों ने आवश्यकता अनुसार खरीदारी की।

शासन प्रशासन की व्यवस्था भी चुस्त-दुरुस्त रही, सभी जगह पुलिस ने अपना मोर्चा संभाल रखा था ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो। लोग कोरोना के खौफ को भूलकर त्यौहार को सौहार्द पूर्वक मनाने में लगे हुए थे।
ऋषिकेश के सुप्रसिद्ध गढ़वाल ज्वेलर्स के निदेशक हितेंद्र पंवार ने बताया कि इस बार दीपावली ठीक रही लोगों ने पिछली दीपावली की तरह ही खरीदारी की और बाजार में लोगों का बराबर आना जाना लगा रहा।
वहीं क्षेत्र रोड के व्यापारी अमरीक सिंह जस्सल ने कहा कि दीपावली बहुत बढ़िया रही पिछले साल की अपेक्षा अधिक अच्छी रही। कयास लगाए जा रहे थे कि कोरोनावायरस का असर बाजार पर हावी रहेगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। लोगों ने पिछले साल की तरह इस बार भी अपनी आवश्यकता की चीजों को खरीदा और बाजार में रौनक छाई रही।

क्षेत्र रोड के व्यापारी ब्रेजा ने बताया की व्यापार इस वर्ष मंदी के दौर में इस दीपावली पर तेजी देखने को मिला।
पटाखों की गड़गड़ाहट, फूलझड़ी की रंग-बिरंगी रोशनी और बिजली की लड़ियों से पूरा ऋषिकेश जगमगा उठा। और सभी मोहल्लों में लोगों ने दीपावली हर्षोल्लास के साथ मनाया।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close