ऋषिकेशखेल

*उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में खेल महोत्सव का हुआ आयोजन*

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा व उत्तराखंड स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सयुंक तत्वावधान में ढालवाला ऋषिकेश स्थित R.M.I ग्राउंड में एक दिवसीय खेल महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें एथलेटिक, रस्साकस्सी और बॉलीवाल की प्रतियोगिता विधिवत सम्पन्न कराई गई । कार्यक्रम का उद्घाटन नगर पालिका मुनि की रेती ढालवाला के अध्यक्ष रोशन रतूड़ी,समाज सेवी कमल सिंह राणा,मधु असवाल,रोशनी राणा,निर्मला उनियाल द्वारा किया गया । प्रतियोगिता में वॉलीबॉल की 20 टीमों ने प्रतिभाग किया जिसमें विजेता एरिना स्पोर्ट्स एकेडमी व उपविजेता कुंजापुरी क्लब रही।

रस्साकशी पुरूष वर्ग में 17 टीमों ने हिस्सा लिया जिसमें विजेता आर एस बी भानियावाला एवं उपविजेता द ब्याज ढालवाला रही ।
रस्साकस्सी 8 टीमों में महिला वर्ग विजेता टीम एक भारत श्रेष्ठ भारत ऋषिकेश एवं उपविजेता स्टार क्लब रही ।
100 मीटर अंडर 10 बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर शान, द्वितीय स्थान नितिन कंसवाल, तृतीय स्थान आर्यन ।
200 मीटर अंडर 10 बालक वर्ग में प्रथम स्थान सागर लेखवार, दीपश्री थपलियाल द्वितीय, रुद्राक्ष थपलियाल तृतीय ।
100 मीटर अंडर 15 बालक वर्ग में प्रथम स्थान अर्जुन द्वितीय रघु दास, तृतीय दीपांशु सिंह
100 मीटर अंडर 15 बालिका वर्ग में अनुष्का चौहान प्रथम, स्नेहा द्वितीय, तानिया तृतीय रही ।
200 मीटर अंडर 15 बालक वर्ग में प्रथम दिपांशु सिंह, द्वितीय अर्जुन महाजन, तृतीय राहुल ।
100 मीटर अंडर 18 बालक वर्ग में प्रथम अभिषेक कुमार, द्वितीय विकास रावत, तृतीय अमन ।
200 मीटर अंडर 18 बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर अभिषेक कुमार, द्वितीय सुखदेव डवोला, तृतीय प्रभात पांडे ।
सभी विजेता खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय महासभा के अध्यक्ष डॉ राजे सिंह नेगी, महामंत्री उत्तम सिंह असवाल, उत्तराखंड स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश चंद्र भट्ट, महामंत्री दिनेश पैन्यूली के द्वारा ट्रॉफी मेडल के साथ माल्यार्पण कर के सम्मानित किया गया ।
इस अवसर पर एक दिवसीय खेल महोत्सव कार्यक्रम के आयोजक उत्तम सिंह असवाल ने बताया कि पिछले सात-आठ महीने लॉक डाउन की वजह से जो युवा खेल से दूर और मोबाइल की चपेट में आ गए थे और साथ ही युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए और युवाओं की प्रतिभा को उजागर करने के लिए यह आयोजन किया गया जिसे निकट भविष्य में समय-समय पर क्षेत्र में आयोजित किया जाता रहेगा।
साथ ही इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा ने नगर पालिका परिषद मुनि की रेती ढालवाला के सभी 11 सभासदों को उनके द्वारा कोरोना काल के साथ सामाजिक एवं जनहित कार्यो के लिए विशिष्ट सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया।
खेल महोत्सव को सफल बनाने में अरविंद नेगी, हॉकी गुरु डी पी रतूड़ी, राम कृष्ण पोखरियाल,सभासद विनोद सकलानी,सभासद वंदना थलवाल,अंकित नैथानी, रोशन पंत, कुलभूषण द्विवेदी, शेर सिंह थापा, अनिकेत प्रजापति, पूजा गुसाईं, कुलबीर सिंह, रंजीत सिंह भंडारी, अमित राणा, संजय न्यूली, दिलवीर रावत, राहुल, पूनम चौहान, रजनी बिष्ट, पिंकी पयाल,वीरेंद्र नौटियाल, सुमित उनियाल,विशन मिंया, राजू थलवाल, राहुल लेखवार, भगवान सिंह भंडारी, अनुज गोड़ आदि का विशेष योगदान रहा।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

9 Comments

  1. Hello there! This blog post couldn’t be written any better!
    Looking through this article reminds me of my previous roommate!
    He continually kept preaching about this. I am going to send this article
    to him. Fairly certain he’ll have a good read.
    Many thanks for sharing!

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close