ऋषिकेश

*लायंस क्लब ऋषिकेश रॉयल के दीवाली ग्रैंड इवेंट 2020 का शुभारंभ*

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को किया कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित विस अध्यक्ष की दो बालिकाओं को विवेकाधीन कोष से 10-10 हजार देने की घोषणा .

देवभूमि जेकेन्यूज, ऋषिकेश।
ऋषिकेश 8 नवम्बर।ऋषिकेश में पहली बार लायंस क्लब ऋषिकेश रॉयल द्वारा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आयोजित दिवाली ग्रैंड इवेंट 2020 का शुभारंभ आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया।इस अवसर पर क्लब द्वारा द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित भी किया गया।

लायंस क्लब ऋषिकेश रॉयल द्वारा आयोजित दिवाली ग्रैंड इवेंट में मेहंदी प्रतियोगिता, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, हेल्दी बेबी शो सिंगिंग प्रतियोगिता, डांस प्रतियोगिता, बेस्ट कपल प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर किया गया। इस अवसर पर विधानसभाध्यक्ष ने योगा एवं नृत्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली दो बालिकाओं को अपने अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 10-10 हज़ार रुपये देने की भी घोषणा की। वहीं एक ज़रूरतमंद व्यक्ति को भी अपने विवेकाधीन कोष से 10, हज़ार रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने पर प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले सभी छात्र छात्राओं को सम्मानित भी किया।

श्री अग्रवाल ने कहा कि क्लब निर्धन व जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए हमेशा से कार्यरत है। क्लब शिक्षा, विवाह, स्वास्थ्य व अन्य क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों की मदद कर सराहनीय कार्य कर रहा है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि लायंस क्लब ऋषिकेश रॉयल द्वारा प्रत्येक साल दीपावली पर बड़े महोत्सव का आयोजन किया जाता है इस बार कोरोना संक्रमण के चलते डिजिटल परिवेश में प्रतिभाओं को उभारने का कार्य किया जा रहा है। अग्रवाल ने इस दौरान प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागियों को को अपनी शुभकामनाएं भी दी।

इस अवसर पर अग्रवाल ने दीपावली पर्व की शुभकामना देते हुए सभी के सुख-समृद्धि की मंगल कामना की।उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति और संस्कार से जुड़ा यह पर्व संकल्प और निष्ठा का संदेश देता है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हम सब दीपावली परंपरा के अनुसार मिल-जुलकर मनाएं। हमारे घर के साथ-साथ सभी के घरों में उजाला हो ऐसा प्रयास करें।हमें ऐसे पावन अवसरों पर अपने साथ उन्हें भी लेकर चलना चाहिए जो दु:खी तथा जरूरतमंद हों, क्योंकि असली खुशी दूसरों के साथ अपनी खुशी बांटने में ही निहित है

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक धीरज मखीजा, अध्यक्ष अभिनव गोयल, सुशील छाबड़ा, हिमांशु अरोड़ा, अतुल जैन, लविश अग्रवाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन लायंस क्लब के रीजन चेयरपर्सन पंकज चंदानी ने किया।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

5 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close