UNCATEGORIZED

*विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने नगर निगम में सम्मिलित ग्रामों से 10 वर्षों तक सरकार द्वारा आवासीय भवनों से भवन कर न लेने के निर्णय का स्वागत किया*

. देवभूमि जेके न्यूज ऋषिकेश।

ऋषिकेश 5 नवंबर, विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने नगर निगम में सम्मिलित ग्रामों से 10 वर्षों तक सरकार द्वारा आवासीय भवनों से भवन कर न लेने के निर्णय का स्वागत किया । साथ ही आईडीपीएल ऋषिकेश में कन्वेंशन सेंटर स्थापित करने एवं करोड़ों रुपए के विद्युत बिल को सरकार द्वारा भरे जाने पर मुख्यमंत्री व कैबिनेट का धन्यवाद दिया ।

अग्रवाल ने कहा है कि मंत्रिमंडल ने इस घोषणा के प्रस्ताव को मंजूरी दी है जिससे नगर निगम में सम्मिलित ग्रामीण क्षेत्रों के आवासीय भवनों से 10 वर्षों तक भवन कर नहीं लिया जाएगा जिससे ग्रामीण क्षेत्रों को राहत मिलेगी। श्री अग्रवाल ने कहा है कि आईडीपीएल की भूमि पर कन्वेंशन सेंटर स्थापित करने से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे । उन्होंने कहा है कि आईडीपीएल ने जो विद्युत विभाग की करोड़ों रुपए की धनराशि देनी थी उसका भुगतान अब सरकार के द्वारा किया जाएगा जिसका निर्णय मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया है।
अग्रवाल ने सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा है मंत्रिमंडल के इस निर्णय से आम आदमी को राहत मिलेगी जबकि आईडीपीएल की भूमि पर कन्वेंशन सेंटर स्थापित होने से ऋषिकेश कि और भी महत्ता बढ़ जाएगी।
अग्रवाल ने कहा है कि ऋषिकेश तीर्थाटन एवं पर्यटन की दृष्टि से पहले से ही महत्वपूर्ण रहा है । कन्वेंशन सेंटर के स्थापित होने से बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन होगा जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। कैबिनेट द्वारा लिए गए निर्णय का विधानसभा अध्यक्ष ने स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एवं सरकार को धन्यवाद किया ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

12 Comments

  1. Pingback: keflex for sale

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close