ऋषिकेशराजनीति

*विधानसभा अध्यक्ष का भाजपा के प्रशिक्षण शिविर में शिरकत करना असंवेधानिक – जयेंद्र रमोला*

देवभूमि जे के न्यूज़।

दिनॉंक 3/11/2020 को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने जारी एक बयान में कहा कि मुझे आज जानकारी मिली है कि विधायक ऋषिकेश व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल आज ऋषिकेश विधानसभा में होने वाले भाजपा के प्रशिक्षण शिविर में शिरकत करने पहुँचे हैं और प्रतिभाग कर रहे हैं और पूर्व में इस तरह के कई कार्यक्रमों में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा शिरकत की गयी है जो कि संवैधानिक रूप से बहुत ही निन्दनीय है।


विधानसभा अध्यक्ष के पद की गरिमा और उसकी प्रतिष्ठा शायद विधायक को नहीं पता इसीलिए वह इस तरह के कार्यक्रमों में भाग लेने को उतावले रहते हैं और लगातार इस पद की गरिमा को गिराने का काम करते आ रहे हैं मेरा मानना है कि जहां एक ओर भाजपा संविधान और अनुशासन की बात करती है वहीं दूसरी ओर उनके बड़े पदों पर बैठे लोग संविधान को तोड़ने का काम करते हैं और उनके कार्यकर्ता अनुशासन को तोड़ते नज़र आते हैं और मेरा विधानसभा अध्यक्ष जी से आग्रह है कि अगर आपको संगठन के कार्यक्रमों से इतना प्यार प्रेम है तो वह विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देकर संगठन में ज़िम्मेदारी लें और संगठन के लिये कार्य कर उसके कार्यक्रमों में प्रतिभाग करें उससे संवैधानिक पद की गरिमा को गिरने से बचाने का काम कर सकते हैं मेरा मुख्यमंत्री जी भाजपा सभी मा० विधायकों से आग्रह है कि वह नये विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव करें और वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष को इस पद से मुक्ति दें ताकि उनका ये चंचल मन रह जाये और वह सभी प्रकार के कार्यक्रमों खुलकर भाग लें और संविधानिक पद की गरिमा भी रह जाये ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close