ऋषिकेश

*नगर निगम क्षेत्र में व्यापार करने वाले सभी व्यापारियों को निगम से ट्रेड लाइसेंस बनवाना अनिवार्यता के मुद्दे पर प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ने विरोध जताया*

प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला अध्यक्ष युवा इकाई प्रतीक कालिया एवं प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल सुभाष कोहली द्वारा निंदा की गई।

देवभूमि जे के न्यूज़ ऋषिकेश।
समाचार पत्रों के माध्यम से समाचार पत्रों के माध्यम से आज दिनांक 29 अक्टूबर 2020 को यह पता चला कि नगर निगम क्षेत्र में व्यापार करने वाले सभी व्यापारियों को निगम से ट्रेड लाइसेंस बनवाना अनिवार्य होगा जिसमें 2 माह पूर्व नगर की महापौर से वार्ता कर प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल द्वारा ट्रेड लाइसेंस को स्थगित करने की मांग रखी गई थी और कोरोना काल में व्यापारी की खराब आर्थिक स्थिति के बारे में भी अवगत कराया गया था जिस पर महापौर ने तुरंत आदेश कर इस लाइसेंस को स्थगित कर दिया था।
परंतु आज समाचार पत्रों के माध्यम से पता चला कि मुख्य नगर आयुक्त द्वारा ट्रेड लाइसेंस बनाने का एक और प्रयास किया जा रहा है जिसका प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला अध्यक्ष युवा इकाई प्रतीक कालिया एवं प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल सुभाष कोहली द्वारा निंदा की गई, और विरोध जताया गया। उनका यह भी कहना था कि यदि इस महामारी के काल में जबकि व्यापार इतिहास के सबसे न्यूनतम स्तर पर जा पहुंचा है। यदि ट्रेड लाइसेंस का बोझ नगर के व्यापारियों पर डाला गया है तो उसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। और संगठन एक आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा।
कालिया ने यह भी बताया कि पूर्व की भांति उन्हें नगर की महापौर से उम्मीद है कि वह व्यापारियों पर निगम द्वारा इस अतिरिक्त बोझ को नहीं पड़ने देंगे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close