ऋषिकेशशहर में खासस्वास्थ्य

*टीबी से ग्रस्त बच्चों की मदद करना हेमलता दीदी से सीखें: नीरजा*

*निर्धन बच्चों की मदद करने पर हेमलता दीदी को नीरजा देवभूमि ट्रस्ट ने किया सम्मानित*

देवभूमि जे के न्यूज़ ऋषिकेश।

आज दिनांक 29 अक्टूबर 2020 को नीरजा देवभूमि चैरिटेबल ट्रस्ट ने राजकीय अस्पताल में हेमलता दीदी को सम्मानित किया। इस दौरान टीबी जैसे गंभीर रोग से ग्रस्त बच्चों को पोषण आहार की किट भी वितरित की गई।
ट्रस्ट की संस्थापक व पैरा ओलंपिक खिलाड़ी नीरजा गोयल ने कहा कि हेमलता दीदी कई वर्षों से ऐसे निर्धन बच्चों के लिए काम कर रही हैं जो टीबी जैसे गंभीर रोग से पीड़ित हैं और परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण इलाज भी सही से नहीं करा पाते हैं। उन्होंने कहा कि हेमलता दीदी वर्षों से प्रत्येक बृहस्पतिवार राजकीय चिकित्सालय में आ रही है। वह एक एनजीओ से जुड़ी हुई है और वह टीबी से ग्रस्त बच्चों को प्रत्येक सप्ताह पोषण किट उपलब्ध कराती हैं। इसके अलावा अन्य कार्यों में भी मदद करती हैं। वर्तमान में हेमलता दीदी करीब 25 बच्चों के लिए कार्य कर रही है।
नीरजा ने बताया कि हेमलता दीदी के इस पुनीत कार्य को देखते हुए ट्रस्ट ने उन्हें सम्मानित किया है। बताया कि हेमलता दीदी ने लॉक डाउन के दौरान भी इन बच्चों को जरूरत के सामान उपलब्ध कराए थे।
इस दौरान 25 बच्चों को पोषण आहार किट वितरित की गई है। इस मौके पर नूपुर गोयल, आशु तथा दिवाकर मिश्रा भी उपस्थित रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

19 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close