ऋषिकेशधर्म-कर्म

*डोईवाला में महाराजा अग्रसेन जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया*

देवभूमि जेके न्यूज।

ड़ोईवाला 28 अक्तूबर। वैश्य अग्रवाल सभा, ड़ोईवाला द्वारा महाराजा अग्रसेन जयंती समारोह आशीर्वाद वाटिका में मनाया गया। इस समारोह का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल एवं वनवासी कल्याण आश्रम के क्षेत्रीय संगठन मंत्री डालचंद ने महाराज अग्रसेन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर किया।

समारोह मे समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले राम निवास मित्तल, शिक्षा के क्षेत्र में पुष्पा अग्रवाल, चिकित्सा के क्षेत्र में डॉ शिखा अग्रवाल, आयुष अग्रवाल एवं सामाजिक कार्य क्षेत्र में ईश्वर चंद अग्रवाल, महेंद्र अग्रवाल एवं महेश गुप्ता को सम्मानित किया गया। साथ ही अश्वनी गुप्ता द्वारा प्रकाशित पुस्तक लॉकडाउन के 75 दिन का भी लोकार्पण किया गया ।

समारोह में मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित विधानसभा अध्यक्ष ने अपना संबोधन देते हुए कहा कि महाराजा अग्रसेन ने बिना भेदभाव के सभी को साथ लेकर विकास करने की अलख जगाई थे।उन्होंने कहा कि उन्हीं की प्रेरणा से आज महाराजा अग्रसेन के वंशज इस भावना से कार्य कर रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि महाराजा अग्रसेन त्याग, अहिंसा, शांति एवं समाजवाद के अग्रदूत थे। महाराजा अग्रसेन ने समाज को मानव कल्याण की एक नई दिशा दी थी। कहा कि युग प्रर्वतक महाराजा अग्रसेन ने एक मुद्रा एक ईट जैसी पद्धति का प्रचलन करके समाजवाद को सही रूप और गरीबी हटाओं का नारा सार्थक कर दिखाया था और आज हमें उसी रास्ते पर चलने की जरूरत हैं तभी समाज में समानता भाईचारा व परस्पर सहयोग स्थापित होगा और देश में उन्नति की और अग्रसर होगा।

इस अवसर पर वनवासी कल्याण आश्रम के क्षेत्रीय संगठन मंत्री डालचंद ने कहा है कि सामाजिक समरसता का जीता जागता उदाहरण महाराज अग्रसेन है जिन्होंने समाज को संगठित कर समानता का भाव जगाता है ।

इस अवसर पर प्रसिद्ध व्यवसासी गौरव खंडेलवाल, पुष्पा अग्रवाल, समाजसेवी राकेश गुप्ता, रोशनलाल अग्रवाल, ताराचंद अग्रवाल, आयोजन समिति के अध्यक्ष ईश्वर चंद्र अग्रवाल, महेंद्र अग्रवाल, भारत गुप्ता, महेश चंद गुप्ता, विनय जिंदल, संगीता अग्रवाल, प्रमोद गोयल, जगदीश गोयल, भानु प्रसाद गुप्ता, श्रवण अग्रवाल, कपिल अग्रवाल, कृष्ण चंद्र अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन अश्वनी गुप्ता ने किया।

Related Articles

19 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close