देहरादून

*यदि आप रात को सड़कों पर घूमने के शौकीन हैं तो जरा सतर्क हो जाइए*

देवभूमि जे के न्यूज़।
देहरादून: शहर में अगर आप रात को सड़कों पर घूमने के शौकीन हैं तो जरा सतर्क हो जाइए। पुलिस आपका नाम-पता पूछकर अपने रजिस्टर में दर्ज करेगी। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने सर्दियों में अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस की कार्यप्रणाली में बदलाव के निर्देश दिए हैं।
एसपी सिटी श्वेता चौबे ने पुलिस को अधिक मुस्तैदी और चुस्ती के साथ चौक-चौराहों व गलियों में सक्रिय रहने को कहा है। साथ ही दुकानदारों से बातकर जरूरी इंतजाम करने को भी आदेशित किया है। दरअसल, सर्दियों की रात में शहरवासियों की दिनचर्या भी बदल जाती है। रात में जल्दी सोना और फिर देरी से बाहर निकलना शुरू हो जाता है। इस बीच रात में भी लोगों की चहलकदमी कम हो जाती है।
लिहाजा, इस मौके का फायदा उठाकर अपराधी शहर में घटनाओं को अंजाम देते हैं।ऐसे में एसपी सिटी ने सभी सीओ और थाना प्रभारियों को इस संबंध में निर्देशित किया। उन्होंने एकांत और पॉश कॉलोनियों की वेलफेयर सोसायटी से मीटिंग कर कॉलोनियों में गार्ड व चौकीदार नियुक्त कराने को कहा। रात्रि पिकेट, गश्त पार्टी की संख्या बढ़ाने व उनको भली-भांति ब्रीफ करने को भी सीओ व थाना प्रभारियों को निर्देशित किया। एटीएम की सुरक्षा के लिए संबंधित बैंक से भी बात की जाए ताकि वहां पर सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

नाम-पते के साथ सामान का ब्योरा भी रखेगी पुलिस-

रात में घूमने से पूछताछ करने के बाद पुलिस न केवल नाम-पता लिखेगी, बल्कि उनके पास मौजूद सामान का ब्योरा भी अपने रजिस्टर में दर्ज करेगी। चौक-चौराहों व गलियों में रजिस्टर लेकर पुलिस इन सभी के नाम पते दर्ज करेगी।

ये भी दिए निर्देश

– त्योहारी सीजन में कानून व्यवस्था के दृष्टिगत भीड़भाड़ वाले स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाने के साथ ही पुलिस बल की निरंतर गतिशीलता बढ़ाई जाए।
– बाजारों में अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगवाने हेतु व्यापारियों और जनता के साथ मीटिंग कर कैमरे लगवाने हेतु जागरूक किया जाए।
– सीओ रात्रि ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को चेक करेंगे। समय समय पर मोबाइल, जोनल मोबाइल व सुपर जोनल मोबाइल व पीसीआर वैन को चेक किया जाए।

Related Articles

27 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close