ऋषिकेश

*विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज जल संस्थान के अधिशासी अभियंता नमित रमोला सहित अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की*

देवभूमि जेकेन्यूज ऋषिकेश।

ऋषिकेश 26 अक्टूबरl विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज जल संस्थान के अधिशासी अभियंता नमित रमोला सहित अन्य अधिकारियों के साथ जल संस्थान द्वारा ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 12 ग्राम पंचायतों प्रतीतनगर, खाडं गांव, गुमानीवाला, साहब नगर, गढ़ी श्यामपुर, हरिपुर कला, मोतीचूर, छिददरवाला, भटटो वाला, खैरी कलां, आदि ग्राम पंचायतों में जल जीवन मिशन के अंतर्गत प्रत्येक परिवार को ₹1 में कनेक्शन दिए जाएंगे जिसका जनता को शीघ्र लाभ मिलेगा।
श्री अग्रवाल ने विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि व्यापक अवसर पर कार्य योजना बनाई जाए ताकि एक भी परिवार पेयजल कनेक्शन से वंचित ना रहे।
अग्रवाल ने कहा है कि रायवाला मे जल संस्थान द्वारा किए जा रहे पूर्ण हो चुके है। जल संस्थान द्वारा लोक निर्माण विभाग को मोटर मार्ग के कार्य के लिए एनओसी दी जा चुकी है। अब शीघ्र ही मोटर मार्ग का कार्य प्रारंभ होगा ।
इस अवसर पर अग्रवाल ने विश्व बैंक पोषित योजना के अंतर्गत गुमानीवाला एवं ऋषिकेश देहात के लिए स्वीकृत पेयजल योजनाओं के बारे में अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। अग्रवाल ने कहा है कि शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए व्यापक स्तर पर सरकार द्वारा योजनाएं स्वीकृत की गई है। जिसका लाभ स्थानीय स्तर पर मिलेगा।
अग्रवाल ने अधिशासी अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा है कि प्रत्येक परिवार तक शुद्ध पेयजल आपूर्ति का लाभ मिलना चाहिए। कार्य की गुणवत्ता और तय समय सीमा के अंतर्गत कार्य को पूरा करना होगा ।

Related Articles

17 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close