ऋषिकेशवीडियोशहर में खास

*गढ़वाल बेकर्स का ऋषिकेश शहर में पदार्पण-गढ़वाल बेकरी शोरूम का भव्य उद्घाटन*

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश।
ऋषिकेश आज दिनांक 25 अक्टूबर को रेलवे रोड ऋषिकेश निकट भारतीय स्टेट बैंक के पास दिल्ली का सर्वोत्कृष्ट बेकर्स गढ़वाल बेकर्स की ब्रांच का उद्घाटन नगर निगम की महापौर अनीता मंगाई के कार्यक्रमों के द्वारा संपन्न हुआ।

इस अवसर पर गढ़वाल बेकर्स के उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि नगर निगम की महापौर अनीता ममंगाई ने अपने उद्बबोधन में कहा कि गढ़वाल बेकर्स एक महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान के रूप में शहर के बीच में काम करेगा और निश्चित रूप से संपूर्ण समाज को लाभ होगा।

बेकरी से संबंधीत जिन वस्तुओं के लिए शहर के बाहर जाना पड़ता था वह आसानी से शहर में ही प्राप्त हो सकती हैं।

अपने शुभकामनाएं देते हुए अनीता मंमगाई ने कहा कि यह आत्मनिर्भरता का एक महत्वपूर्ण प्रतीक है जहां कई लोगों को रोजगार के साथ-साथ शहर को विभिन्न अवसरों पर इसका लाभ मिलेगा।

गढ़वाल बेकर्स के संस्थापक बी पी सेमवाल ने अपने उद्बबोधन में कहा कि इसकी जो मुख्य शाखाएं हैं वह दिल्ली के साथ ऋषिकेश शहर के लाल तप्पड़ में है। जहां पर बेकरी से संबंधित सभी प्रकार की वस्तुएं तैयार की जाती हैं बिस्कुट की अनेक वैरायटी और नमकीन, पेस्ट्री के साथ केक जो अन्य भी मुख्य आइटम है वह तैयार किए जाते हैं।

डाक्टर सुनील दत्त थपलियाल ने कहा कि गढ़वाल बेकरी जो संस्थापक भी हैं, भुवनेशवर प्रसाद सेमवाल ने जीवन में काफी बड़े संघर्ष किए हैं गरीब घर में जन्मे बी पी सेमवाल ने बड़ी कठिनाइयों से जीवन को अपनी मेहनत लगन से सजाया है। और इस प्रकार के प्रतिष्ठान का सपना जो देखा उसे पूरा करने में अथक परिश्रम किया है । एक सामान्य नौकरी के साथ उन्होंने जो सपने सजाए उन सपनों को ले करके वह बुलंदियों के शिखर पर पहुंचे हैं उनके प्रतिष्ठान दिल्ली में स्थापित है और यहां लाल टप्पड में बहुत बड़े कारखाना स्थापित किया है।

उसके साथ ही संपूर्ण उत्तराखंड के जनपदों में जाते हैं और जो अपने क्वालिटी के लिए महत्वपूर्ण हैं।


उद्घाटन समारोह के अवसर पर राज्यमंत्री भगतराम कोठारी एवं राज्यमंत्री कृष्ण कुमार सिंघल, भाजपा नेता प्रदीप धस्माना, जयेंद्र रमोला, राजपाल खरोला, मेजर गोविंद सिंह रावत, जयेंद्र रावत, भास्करानंद घड़ियाल, रामलाल उनियाल, सुरेंद्र भंडारी, पार्षद लक्ष्मी रावत, बृजपाल राणा, ज्योति सजवाण, राजपाल ठाकुर, संदीप गुप्ता, संदीप शास्त्री, विपिन पंत, वीरेंद्र रमोला, डाक्टर सुनील दत्त थपलियाल, विजय बडोनी, के साथ शहर के अनेक गणमान्य उपस्थित थे।

Related Articles

39 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close